News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

हेमंत सोरेन को पेश करने की तैयारी मे ईडी ,कोर्ट के बाहर कड़ी सुरक्षा

Hemant Soren ED Live News Update: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को उनके पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. कथित जमीन घोटाला मामले से संबंधित सात घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद गिरफ्तारी हुई. हेमंत सोरेन को आज अदालत में पेश किए जाने की संभावना है. उम्मीद है कि जांच एजेंसी सोरेन की हिरासत मांगेगी और उनके खिलाफ जुटाए गए सबूत पेश करेगी. दूसरे दौर की पूछताछ के दौरान, एजेंसी ने सोरेन से 15 सवाल पूछे, जिनसे शुरुआत में 20 जनवरी को पूछताछ की गई थी.

इस बीच, झारखंड के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन राज्य के मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने 47 विधायकों के समर्थन के साथ झारखंड में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. भाजपा के आरोपों के बीच मंगलवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रमुख ने अपने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की कि कथित भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच से बचने के लिए झामुमो प्रमुख “फरार” थे. इससे पहले सोमवार को ईडी के अधिकारी सोरेन से पूछताछ करने के लिए दिल्ली स्थित उनके आवास पर गए थे.

संघीय एजेंसी ने सोमवार को दक्षिणी दिल्ली में झामुमो नेता के 5/1 शांति निकेतन आवास की तलाशी ली और उनसे पूछताछ करने के लिए लगभग 13 घंटे तक वहां डेरा डाला. ईडी ने तलाशी अभियान के दौरान 36 लाख रुपये नकद, दो लग्जरी कारें (कथित तौर पर बीएमडब्ल्यू) और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

दिल्ली में विधानसभा के सामने रात भर हुआ AAP और बीजेपी का धरना पॉलिटिक्स

News Times 7

हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं देश में हालात -संक्रमण का नया रिकॉर्ड 24 घंटे के अंदर देश में 1 लाख 31 हजार 878 लोग संक्रमित

News Times 7

जो कल तक था भाई स्वारा ने उसी से रचाई शादी, जानिए कौन है भाई से बना दुल्हा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़