News Times 7
आतंकटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

इजराइल में घुसकर हमास के आतंकियों ने मचाया कत्लेआम, 40 बच्चों को उतारा मौत के घाट

नई दिल्ली: इजरायल पर हमास के हमले के बाद लगातार वहां से खून जमा देने वाले विवरण सामने आ रहा है. फिलिस्तीन का आतंकवादी संगठन हमास ने इजरायल में कत्ले आम मचा दिया है. आतंकवादी संगठन द्वारा कम से कम 40 बच्चों को मौत के घाट उतार दिया गया है. यह तब हुआ जब कई सैनिकों को रिजर्व सेवा के रूप में बुलाया गया.

इजरायल स्थित i24 न्यूज ने मंगलवार को बताया कि स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. सैनिकों को पहले से ही सबसे खराब की उम्मीद करके पहुंचे थे, लेकिन दृश्य कल्पना से परे था. 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर किए गए बर्बर ‘आश्चर्यजनक हमले’ के बाद कम से कम 900 इजरायली मारे गए और 2,600 से अधिक लोग घायल हो गए.

टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले दिन में IDF अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों को सीमा के करीब एक किबुत्ज़, केफर अजा में ले गया, जहां हमास आतंकवादियों द्वारा विनाशकारी हमले के दौरान लगभग 70 निवासियों की हत्या कर दी गई थी. IDF के मेजर जनरल इताई वेरुव ने कहा ‘यह युद्ध नहीं है, यह युद्ध का मैदान नहीं है, यह नरसंहार है.’

Advertisement

टाइम्स ऑफ इजरायल ने वेरुव के हवाले से कहा ‘आप बच्चों, उनकी माओं और उनके पिताओं के शवों को देख कर सहम जाएंगे और आतंकवादियों ने उन्हें कैसे बेरहमी से मार डाला, यह कोई युद्ध नहीं है.’ उन्होंने आगे कहा ‘यह कुछ ऐसा है जो मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा… हम यूरोप में नरसंहार के दौरान अपनी दादी और दादाओं की कल्पना करते थे. यह कुछ ऐसा नहीं है जिसे हमने हाल के इतिहास में देखा हो.’

इस बीच इजरायली वायु सेना ने गाजा पट्टी में हमास के आतंकी ठिकानों पर व्यापक हमला किया. इजरायली वायु सेना के अनुसार, लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठन हमास के कई आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया. इजरायली वायु सेना ने गाजा पट्टी में हमास के आतंकियों पर व्यापक हमला किया. इजरायली वायु सेना के अनुसार, गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठन हमास के कई हत्यारों की हत्या कर दी गई. IDF ने यह भी कहा कि उसने अंततः गाजा पट्टी के साथ सीमा पर नियंत्रण हासिल कर लिया है, 72 घंटे बाद जब हमास के आतंकवादियों ने बैरियर के कुछ हिस्सों को उड़ा दिया और आक्रमण शुरू कर दिया, जिसमें 1000 से अधिक इजरायली मारे गए या अपहरण कर लिए गए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड की ख़ास स्‍कीम से अब तक बिहार के बच्चो में बटे 2041 करोड़ रुपये जानिये कितने बच्चो को हुआ लाभ

News Times 7

चीन की सरकार को अमेरिका ने दिया और बड़ा झटका

News Times 7

संसद सुरक्षा सेंध मामले का ‘मास्‍टरमाइंड’ ललित झा गिरफ्तार, दिल्‍ली से पकड़ा गया 5वां और अंतिम आरोपी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़