News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

इस शख्‍स ने पिछले साल हर घंटे में कमाए 127 करोड़ रुपये, बना दुनिया का सबसे धनी व्यक्ति…

कहते हैं भगवान जिसको भी देता है, छप्‍पर फाड़कर देता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्‍योंकि इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क टेस्ला के शेयरों में अभूतपूर्व तेजी के बाद अमेज़न डॉट कॉम के जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए।

गुरुवार को टेस्ला के शेयरों में 7.94% की तेजी के बाद मस्क की नेटवर्थ 195 बिलियन डॉलर (लगभग 14,23,500 करोड़ रुपये) हो गई, जोकि जेफ बेजोस के 185 बिलियन डॉलर से अधिक है। बेजोस ने अक्टूबर 2017 से दुनिया के सबसे धनी व्‍यक्‍ति के स्थान पर कब्जा किया था।

मस्क के लिए पिछले एक साल का समय असाधारण रहा है, क्योंकि उनकी कुल संपत्ति 150 बिलियन बढ़ी, जो संभवत: इतिहास में धन सृजन का सबसे तेज़ मुकाबला था। मस्क ने टेस्ला शेयरों में 743% तेजी के साथ पिछले एक साल में अपनी संपत्ति पर हर घंटे 17.36 मिलियन डॉलर (या लगभग 127 करोड़ रुपये) जोड़े।

Advertisement

पिछले एक साल में टेस्ला के शेयरों में लाभ में लगातार वृद्धि और एसएंडपी 500 इंडेक्स में शामिल होने के कारण अभूतपूर्व तेजी देखी गई। बाजार के बाद के कारोबार में टेस्ला के शेयर 816 डॉलर प्रति शेयर के उच्च स्तर पर मंडरा रहे थे।

विश्लेषकों का कहना है कि मस्क प्लानेट पर पहला ट्रिलियन बन सकता है, क्योंकि टेस्ला के शेयरों में आगे भी तेजी देखने को मिलेगी, क्योंकि डेमोक्रेट ने जॉर्जिया सीनेट की दोनों सीटों पर कब्जा कर लिया है और पार्टी को कांग्रेस का नियंत्रण सौंप दिया है, जोकि इलेक्ट्रिक वाहनों को जल्दी अपनाने की वकालत करती है।

अरबपति निवेशक चमथ पालीहिपतिया ने कहा कि टेस्ला का शेयर अपने मौजूदा मूल्यांकन से तीन गुना अधिक हो सकता है, जोकि सीईओ एलोन मस्क को दुनिया का पहला खरबपति बना देगा।

Advertisement

वर्तमान में 49 साल के टूबरेला में 20% हिस्सेदारी है। इसके अतिरिक्त वह 2012 और 2018 में कंपनी के निहित स्टॉक विकल्प भी रखता है, जो बाद में एक सीईओ और कंपनी बोर्ड के बीच अब तक का सबसे बड़ा वेतन सौदा है। ये शेयर विकल्प उन्हें मौजूदा बाजार मूल्य पर 42 डॉलर बिलियन का लाभ देंगे।

Advertisement

Related posts

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार का फैसला 39 जातियों को OBC में करेगी शामिल ,तैयारी और सर्वे शुरू

News Times 7

पीएम ने किया झांसी में कृषि विवि का लोकार्पण – बुंदेलखंड में सूखे को खत्‍म करने के लिए कई परियोजनाएं प्रस्‍तावित,

News Times 7

कोलकाता नगर निगम चुनाव में भी भाजपा का सूपड़ा साफ़ ,ममता जलवा बरकरार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़