News Times 7
Otherब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

ताजमहल हमारे पुरखों की जमीन पर बना है , राजस्थान की BJP सांसद के बयान से नया विवाद

सात अजूबों में शामिल ताजमहल को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है. ताजमहल के अंदर हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियां होने का दावा किया जा रहा है. इस विवाद में जयपुर का पूर्व राज घराना भी कूद पड़ा है. सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद दीया कुमारी ने दावा किया है कि जिस जमीन पर ताजमहल बना है वह हमारे पुरखों की है और उस समय इस पर कब्जा कर लिया गया था.

ताज महल विवाद पर भाजपा सांसद दीया कुमारी ने जयपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे पास जो दस्तावेज़ हैं, उस ज़मीन पर पहले महल था जिसपर शाहजहां ने कब्ज़ा किया था. उसके बदले में कुछ मुआवजा दिया गया था. उस समय ऐसा कोई क़ानून नहीं था कि आप अपील कर सकते.BJP सांसद दीया कुमारी का दावा- ताजमहल हमारी प्रॉपर्टी, शाहजहां ने हमारे पैलेस पर किया कब्जा - Princess Diya Kumari on Taj Mahal says we had a palace there we have documents

भाजपा सांसद दीया कुमारी ने आगे कहा कि निश्चित तौर पर वो ज़मीन जयपुर पूर्व राजपरिवार की थी. अच्छा है कि किसी ने आवाज़ उठाई और याचिका दायर की है. अगर आवश्यकता पड़ेगी तो हम दस्तावेज़ उपलब्ध कराएंगे. वो ज़मीन हमारे राज परिवार की थी. उनके इस बयान के बाद नया विवाद खड़ा हो सकता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आज नीतीश कुमार सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने राजभवन पहुंचे

News Times 7

योगी का नया कानून – बिना वारंट तलाशी लेने, गिरफ्तार करने का अधिकार

News Times 7

बंगाल में भाजपा को लगा फिर से बड़ा झटका भाजपा नेता राजीब बनर्जी ने टीएमसी का दामन थामा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़