News Times 7
आंदोलनबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार विधानसभा का घेराव करने पहुंचे राज्यभर के वार्ड सचिवों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बिहार विधानसभा का घेराव करने पहुंचे बिहार भर के वार्ड सचिवों पर पुलिस ने किया जमकर लाठीचार्ज किया, जेपी गोलंबर एक घंटे तक छावनी में तब्दील रहा. स्थायी मानदेय की मांग को लेकर राज्यभर के सैकड़ों वार्ड सचिव विधानसभा का घेराव करने पहुंचे थे, लेकिन अनुमति न रहने की वजह से पुलिस ने जेपी गोलंबर के पास ही सबको रोक दिया. इस दौरान बैरिकेडिंग तोड़ने का वार्ड सचिवों ने प्रयास किया, तभी भारी संख्या में मौजूद पुलिसबल ने वाटर कैनन चलाने के साथ लाठीचार्ज कर दिया. बिहार विधान सभा कूच कर रहे प्रदर्शनकारी वार्ड सचिवों पर लाठीचार्ज, पुलिस  दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कई घायल Lathi charge on protesting ward sachiv going to  Bihar Legislative ...इस बीच अफरातफरी का माहौल बना रहा. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए दौड़ा-दौड़ा कर वार्ड सचिवों की पिटाई भी की जिसमें 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इसमें कुछ महिलाओं को भी चोट लगी है. वार्ड सचिव जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे थे और उनकी मंशा विधानसभा तक पहुंचने की थी, लेकिन पुलिस ने उसे विफल कर दिया.

HIGHLIGHTS of RJD Vidhansabha March: पुलिस से भिड़ी RJD, पथराव व लाठीचार्ज  के बीच दर्जनों घायल

प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के दौरान पटना पुलिस का बर्बर चेहरा सामने आया. वार्ड सचिवों की बेरहमी से पिटाई की गई और घायलों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया. लाठीचार्ज में 20 से ज्यादा वार्ड सचिव घायल हो गए. इनमें से कई को गम्भीर रूप से चोटें आईं. कई बेहोश पड़े हुए थे तो कइयों के कपड़े बुरी तरह फट गए थे. यहां तक कि महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया.Bihar: Police Lathi-charge On Left Wing Workers For Assembly Siege In  Patna, Many Injured Ann | बिहार: विधानसभा घेराव के लिए निकले वाम दल के  कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई

Advertisement

बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज के बाद पुलिसकर्मी से लेकर अधिकारी तक गायब हो गए. घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एक एम्बुलेंस तक की व्यवस्था नहीं की गई. वार्ड सचिवों का आरोप है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान जब वाटर कैनन चलाया गया तो फिर हटने के लिए मौका क्यों नहीं मिला, अचानक लाठीचार्ज कर दिया गया.

bihar assembly protest tej pratap yadav tejashwi yadav open challenge to cm  nitish kumar for rjd vidhan sabha march lathi charge upl | Bihar Assembly  Protest: RJD कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद

इससे पहले उचित मानदेय और स्थाई करने की मांग को लेकर वार्ड सचिवों ने गुरुवार को गांधी मैदान में जमकर प्रदर्शन किया. वार्ड सचिवों का कहना है कि पिछले 4 साल से लोग काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनके वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. वार्ड के अंतर्गत होने वाले तमाम कामों को करते हैं, लेकिन वेतन के लाले पड़े हुए हैं. एक लाख 14 हजार 697 की संख्या में राज्य भर में बहाल वार्ड सचिवों को लगातार 4 साल से काम करवाया गया. वार्ड में होने वाले तमाम कार्यो को करवाया गया. नल जल योजना, सात निश्चय के तहत होनेवाले सभी कामों को करते हैं.

Advertisement

गांधी मैदान में सैकड़ों की संख्या में जुटे वार्ड सचिवों ने जमकर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान स्थानीय थाने की पुलिस भी पहुंची. वार्ड सचिवों ने प्रदर्शन के दौरान कोरोना के नियमों का जमकर उल्लंघन किया. सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. बिना मास्क के लोग घंटों प्रदर्शन करते रहे. पुलिस समझाने का प्रयास करती रही, लेकिन वे नहीं माने.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

एक नया फरमान तालिबान का स्कुल कालेजों में छात्र-छात्राओं को एक साथ पढ़ने की इजाजत नहीं

News Times 7

बिहार में सत्ताधारी दल के विधायकों ने हीं उठाएं सरकार पर सवाल, सरकार और पुलिस को निकम्मा बताया

News Times 7

किसान आंदोलन पर बॉलीवुड की चुप्पी से नाराज गिप्पी ग्रेवाल, तापसी ने दिया जवाब

Admin

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़