News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बिहार में विधायकों के जोड़-तोड़ का सिलसिला शुरू, सीएम नीतीश से मिल चुके हैं बसपा, लोजपा और AIMIM के विधायक

बिहार विधानसभा चुनाव की आग अभी ठंडी नहीं हुई कि NDAके नेतृत्व में बनी सरकार की मुखिया नीतीश कुमार अपनी दावेदारी NDAमें मजबूत करने का काम शुरू कर चुके हैं ,मुख्यमंत्री के तौर पर लगातार चौथी बार नीतीश कुमार की ताजपोशी हो चुकी है, लेकिन बिहार में राजनीतिक हलचल थमने का नाम नहीं ले रही।Bihar Election Result LIVE Updates: Tejashwi to be elected Leader of RJD legislature party today, BJP MLC terms CM Nitish as man of destruction दरअसल, अब तक कई राजनीतिक दलों के विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर चुके हैं। वहीं, बसपा विधायक ने तो जदयू का दामन भी थाम लिया। ऐसे में अटकलें लगने लगी हैं कि क्या सीएम नीतीश से मुलाकात का अगला नंबर कांग्रेस के विधायकों का है?
बता दें कि कुछ दिन पहले बसपा विधायक मोहम्मद जमां खान जदयू में शामिल हो गए थे। वहीं, निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना समर्थन दे दिया। इसके अलावा लोजपा के एकमात्र विधायक राज कुमार सिंह भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल चुके हैं और उन्हें विकास पुरुष बता चुके हैं। AIMIM के पांच विधायकों ने CM नीतीश से की मुलाकात, जदयू में शामिल होने की अटकलें तेज - aimim mlas meet cm nitish | Bihar News28 जनवरी को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के सभी पांचों विधायक भी नीतीश कुमार से मिले, जिसके बाद कयासबाजी का दौर शुरू हो गया।
राजनीतिक जानकारों की मानें तो विधानसभा चुनाव में कम सीटों पर सिमटने के बाद जदयू अपने विधायकों की संख्या बढ़ाने में जुटी हुई है। इसके लिए जदयू अंदरखाने काफी तैयारी कर रही है। वहीं, गैर महागठबंधन के विधायकों का बारी-बारी से सीएम नीतीश कुमार से मिलना इन अटकलों को हवा दे रहा है। ऐसे में निगाहें कांग्रेसी विधायकों पर टिक गई हैं। सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस के कई विधायक जदयू के संपर्क हैं।bihar election exit poll 2020 highlights abp news aaj tak india tv republic bharat c voter axis my india reactions by political parties results date latest live updates tejashwi yadav rjd mahagathbandhan हालांकि, विधायकों की संख्या उतनी नहीं है, जितनी दलबदल के लिए जरूरी है। दरअसल, दलबदल कानून के दायरे से बाहर रहने के लिए कांग्रेस के कम से कम 13 विधायक एक साथ होने चाहिए।
कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने अपने विधायकों के जदयू के संपर्क में होने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक एकजुट हैं। नीतीश कुमार और भाजपा के बीच इस वक्त शह और मात का खेल चल रहा है। नीतीश अपने विधायकों की संख्या बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन वह अपने मंसूबे में सफल नहीं होंगे।
जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने बताया कि नीतीश कुमार के साथ सभी राजनीतिक दलों के नेता काम करना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि सीएम नीतीश के साथ काम करके ही जनता के विकास के लिए ईमानदारी से काम किया जा सकता है। साथ ही, उनका राजनीतिक भविष्य भी सुरक्षित रहेगा।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

सुहागिन के जोड़े में पत्नी ने शहीद पति अमित को दी अश्रुपूर्ण विदाई नौ माह में ही उजड़ गया सुहाग

News Times 7

लगभग 5 महीने से बंद पटना का हनुमान मंदिर आम लोगो के लिए पूरी तरह से खुला, दर्शन से पहले जान लें नए नियम

News Times 7

जदयू बिना शर्त महिला आरक्षण बिल का करेगी समर्थन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़