News Times 7
खेल

PUBG गेम को लेकर सरकार ने कही ये बात,जाने

PUBG के भारत में दोबारा शुरू होने का इंतजार कर रहे फैंस को PUBG मोबाइल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट से एपीके डाउनलोड लिंक मिलेंगे. पबजी कॉर्पोरेशन के द्वारा भारतीयों के लिए खास मोबाइल वर्श़न शुरू करने के ऐलान के कुछ समय बाद ही एक नई वेबसाइट और फेसबुक पेज सामने आ गया है.

बैन किए गए मोबाइल गेम पबजी  को लेकर के सरकार ने एक बहुत बड़ी बात कह दी है. वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने गेम का APK File Link भी प्ले स्टोर पर जारी कर दिया है. वैसे भी इस गेम की लोकप्रियता बहुत ज्यादा है.

नई रिपोर्ट से पबजी लवर्स की उम्मीदों को झटका लग सकता है. भारत में PUBG Mobile India के लॉन्च की बढ़ती अटकलों के बीच, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय  ने साफ कर दिया है कि केंद्र सरकार ने PUBG Mobile को भारत में दोबारा लॉन्च करने की अनुमति नहीं दी है.GEM Esports ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर मंत्रालय का यह जवाब शेयर किया है. इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, यह आरटीआई 30 नवंबर को दाखिल की गई थी. बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सितंबर में पबजी समेत कई चाइनीज ऐप को सुरक्षा कारणों से देश में बैन कर दिया था.

Advertisement

हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकतर पबजी मोबाइल वर्जन एपीके डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है. ऐसे में माना जा सकता है कि भारतीय एडिशन के साथ भी ऐसा ही होगा. यानि भारतीय वर्जन के एपीके डाउनलोड लिंक वेबसाइट से मिलेगा.पबजी मोबाइल प्रतिबंध से पहले भारत में काफी लोकप्रिय था. हालांकि सितंबर में सरकार ने सुरक्षा का हवाला देकर जिन ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया था उसमें पबजी भी शामिल है. भारत के बाजार को देखते हुए 12 नवंबर को ही पबजी कॉर्पोरेशन ने ऐलान किया था कि वो भारतीयों के लिए पबजी मोबाइल को पेश करेंगे. इसके लिए पबजी कॉर्पोरेशन ने भारत में एक कंपनी को रजिस्टर किया है.

Advertisement

Related posts

हरभजन सिंह ने खुद किया खुलासा, पूर्व कप्तान एम एस धौनी उनके दोस्त हैं या दुश्मन

News Times 7

नरेंद्र मोदी स्टेडियम 5 टी-20 की सीरीज में राहुल जीरो पर आउट

News Times 7

भारतीय गेंदबाजों के आगे धराशाई हुई श्रीलंकाई टीम ,बल्लेबाजों ने मचाया गदर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़