News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

वर्ल्‍डकप 2023 में रोहित शर्माऔर विराट कोहली के बीच रन बनाने की लगी होंड, जानिए किसने कितना स्कोर किया?

नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप 2023 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma)की अगुवाई में टीम इंडिया का जोरदार प्रदर्शन जारी है. भारतीय टीम ने अब तक अपने पांचों मैचों में कमोबेश आसानी से जीत हासिल की है और अंकतालिका में वह टॉप पर है. टीम ने धर्मशाला में रविवार के मैच में टूर्नामेंट में अब तक अपराजेय न्‍यूजीलैंड टीम को 4 विकेट से शिकस्‍त दी. इस जीत में विराट कोहली (Virat Kohli) ने जहां विराट कोहली ने 104 गेंदों पर 95 रनों की पारी खेली, वहीं कप्‍तान रोहित शर्मा ने 44 गेंदों पर 46 रन बनाए. ये दोनों दिग्‍गज खिलाड़ी अब तक टूर्नामेंट में टीम इंडिया के मुख्‍य स्‍कोरर रहे हैं.इन दोनों दिग्‍गज प्‍लेयर्स के बीच वर्ल्‍डकप में दो मोर्चों पर दोस्‍ताना जंग जारी है. इस जंग में कभी विराट बढ़त लेते हैं तो कभी रोहित शर्मा.विराट कोहली इस समय (पाकिस्‍तान-अफगानिस्‍तान मैच के पहले तक)टूर्नामेंट में 118 के औसत से 354 रन बनाते हुए टॉप स्‍कोरर हैं जबकि रोहित शर्मा दूसरे स्‍थान पर हैं. वर्ल्‍डकप 2023 में टॉप-2 स्‍थानों पर इस समय भारतीय बैटरों का कब्‍जा है.

रोहित शर्मा इस रेस में 62.20 के औसत से 311 रन बनाते हुए विराट से पीछे हैं. पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद रिजवान (98 के औसत से 294 रन)सूची में तीसरे स्‍थान पर हैं. खास बात यह है कि रोहित और विराट, दोनों पांच मैच खेल चुके हैं जबकि रिजवान में अब तक चार मैच खेले हैं.अफगानिस्‍तान के खिलाफ आज के मैच में उनके पास, दोनों भारतीय दिग्‍गजों को पीछे छोड़ने का मौका होगा.

मौजूदा टूर्नामेंट से अलग रोहित और विराट के बीच वर्ल्‍डकप में रनों के मामले में भी रेस जारी है. वर्ल्‍ड कप में ओवरआल रूप से विराट कोहली इस समय सर्वाधिक रन बनाने के मामले में चौथे स्‍थान पर हैं. उन्‍होंने वर्ल्‍डकप में अब तक 31 मैचों में 1384 रन (औसत 55.36, तीन शतक )बनाए हैं जबकि रोहित शर्मा 1289 रनों (औसत 64.45, सात शतक ) के साथ इस सूची में चौथे स्‍थान पर हैं. दोनों प्‍लेयर्स के बीच रनों की इस दौड़ के बीच भारतीय टीम लगातार सफलता हासिल कर रही है.

Advertisement

वर्ल्‍डकप में अब तक सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम पर है जिन्‍होंने 45 मैचों में 56.95 के औसत से 2278 रन (छह शतक) बनाए हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting)सूची में 1743 रनों के साथ दूसरे (46 मैच,45.86 औसत, पांच शतक) और श्रीलंका के कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) 37 मैचों में 1532 रन (37 मैच,56.74 औसत, पांच शतक) के साथ तीसरे स्‍थान पर हैं. टॉप-3 पर काबिज तीनों बैटर क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं.

Advertisement

Related posts

पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान ,15 अगस्त के बाद होगा

News Times 7

टीवी सीरियल ‘नागिन 3’ में काम कर चुके एक्टर पर्ल वी पुरी को नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

News Times 7

महाराष्ट्र में स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर से आयकर विभाग ने जब्त की 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़