News Times 7
कोरोनाबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली में बरपा रहा कोरोना 24 घंटे में 121 लोगों की मौत 40हजार के पार एक्टिव केस

  • एनसीआर समेत अन्य शहरों में भी असर
  • कोरोना का खौफ, नांगलोई की जनता मार्केट बंद
  • दिल्ली में 24 घंटे में गई 121 जान

 

 

 

Advertisement

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना सितम ढा रही है हर रोज बढ़ते कोरोना के केस ने दिल्ली को दहला दिया है डराने वाली खबर हर रोज आती है जब हर 24 घंटे में मरने वालों के आंकड़े सामने आते हैं हर रोज बढ़ते संक्रमण ने लोगों के दिलों में डर बैठा दिया है सरकार लगातार प्रयास कर रही है की किसी तरह दिल्ली में कोरोना रोका जाए, केंद्र सरकार और राज्य सरकार के साझा प्रयासों से भी कोरोनावायरस रुकने का नाम नहीं ले रही है!

कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े में भी इजाफा हुआ है. जिसके बाद सख्ती बढ़ने लगी है. दिल्ली में मास्क ना पहनने पर चालान कटने शुरू हुए हैं, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने के कारण एक बाजार को ही बंद कर दिया गया.

कोरोना का खौफ, नांगलोई की जनता मार्केट बंद
त्योहारों के दौरान और उसके बाद भी दिल्ली में बाजारों में भीड़ काफी बढ़ी है. ऐसे में कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ती हुई दिख रही हैं, इसी को देखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने रविवार को एक्शन लिया. नांगलोई में जनता मार्केट को एक हफ्ते के लिए सील कर दिया गया है, कहा गया है कि यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था. ऐसे में अगले कुछ दिन में कुछ और जगहों पर ऐसी सख्ती देखने को मिल सकती है.

Advertisement

नांगलोई में शाम को लगने वाली पंजाबी बस्ती मार्केट और जनता मार्केट को 30 नवंबर तक बंद करने का आदेश दिया गया है. इस जगह पर पीक आवर्स में दो सौ से अधिक वेंडर्स मौजूद रहते थे, जिसके कारण काफी भीड़ हो रही थी.

दिल्ली में मास्क ना पहनने पर दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. बीते दिन कुल 1501 चालान काटे गए, इसी के साथ राजधानी में मास्क ना पहनने पर अबतक पांच लाख से अधिक चालान काटे जा चुके हैं. हालांकि, चालान काटने के तरीकों पर कई तरह की बहस भी शुरू हो गई हैं. क्योंकि कुछ मामले ऐसे सामने आए हैं, जहां गाड़ी में बैठे अकेले व्यक्ति का भी चालान काटा गया है जो एक चर्चा का विषय बना है.

दिल्ली में 24 घंटे में गई 121 जान
राजधानी में कोरोना का खौफ लगातार बढ़ रहा है और आंकड़े भी तेजी से बदल रहे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के कुल 6746 मामले सामने आए. जबकि कुल 121 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में हर रोज बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा फिर से डराने लगा है. दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के कारण 8391 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल केसों की संख्या साढ़े पांच लाख तक पहुंच रही है. दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 40 हजार को पार कर गई है.

Advertisement

एनसीआर समेत अन्य शहरों में भी असर
सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि उत्तर भारत के कई ऐसे शहर हैं, जहां तेजी से कोरोना के मामलों में फिर उछाल देखने को मिल रहा है. नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद के अलावा लखनऊ में भी फिर कोरोना के केस में तेजी आई है. जिसके बाद शादी के हॉल, आम बाजार समेत अन्य जगहों पर लोगों के कामकाज पर असर दिखना शुरू हो गया है. कई राज्यों ने कुछ चिन्हित शहरों में दोबारा नाइट कर्फ्यू भी लगाया है.

Advertisement

Related posts

बिहार में हुए सियासी अदला-बदली के बीच पड़ोसी राज्य झारखंड से भी बड़ी खबर,जल्द हो सकता है कुछ बड़ा? ED के सामने पेश होंगे हेमंत सोरेन

News Times 7

बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां के हॉट अवतार देख लोगो ने पूछा क्या है फिटनेस का राज ?

News Times 7

गांधीवाद की बुनियाद पर विचारधारा की इमारत बनाएंगे पीके ,जानसुराज से मिली सफलता तो बना सकते है पार्टी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़