News Times 7
अर्थव्यवस्थादुर्घटनाबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

सरकार गूगल प्ले स्टोर और ऐपल स्टोर पर मौजूद अवैध लोन ऐप्स पर नकेल कसने की कर रही तैयारी

नई दिल्ली. अगर आपको भी इंस्टैंट लोन देने वाले ऐप्स से परेशानी है तो आपके लिए बड़ी खबर है. दरअसल, केंद्र सरकार गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और ऐपल ऐप स्टोर (Apple App Store) पर मौजूद अवैध लोन ऐप्स पर नकेल कसने की योजना बना रही है. केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandrashekhar) ने शनिवार को न्यूज एजेंसी एएनआई को यह जानकारी दी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “आज गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर दोनों पर कई ऐसे ऐप्स हैं जिनका इस्तेमाल भारतीय करते हैं. हम लोन एप्लिकेशन के लिए आए आवेदनों पर पर नजर रख रहे हैं.  इसके अलावा हमने गूगल और ऐपल दोनों को एक एडवाइजरी भी जारी की है कि उन्हें असुरक्षित या गैरकानूनी ऐप्स को अपने प्लेटफॉर्म पर नहीं शामिल करना चाहिए

उन्होंने आगे कहा, “हमारी सरकार का लक्ष्य है कि इंटरनेट सभी डिजिटल नागरिकों के लिए सुरक्षित और विश्वसनीय हो. इसी लक्ष्य पर हम काम कर रहे हैं. इसके लिए हम जल्द आरबीआई के साथ भी बैठक करने की योजना बना रहे हैं, ताकि इन ऐप्स के लिए जल्द से जल्द एक व्हाइटलिस्ट बनाई जा सके. व्हाइटलिस्ट यानी वो ऐप्स, जिन्हें नियामकों ने मंजूरी दी है. ऐप स्टोर पर सिर्फ ऐसे लोन ऐप्स को शामिल करके के लिए एक मानदंड बनाया जाएगा.”

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार सरकार की वो योजना जहां कोरोना से मौत पर आश्रितों को 4 लाख रुपये देती है नीतीश सरकार, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

News Times 7

बिहार में ओले और ठंड के कहर से अब तक 100 की गई जान

News Times 7

मुकेश सहनी की गेंद अब नितीश कुमार के पाले में जानिये क्या कहा सहनी ने

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़