News Times 7
चुनावबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

गया जिले की दो विधानसभा क्षेत्र इमामगंज और बेलागंज में उपचुनाव हुआ रोमांचक

गया. गया जिले की दो विधानसभा क्षेत्र इमामगंज और बेलागंज में उपचुनाव है. नामांकन की प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरु हो जाएगी. हालांकि, अभी तक किसी भी पार्टी ने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है और उम्मीद है एक से दो दिनों में उम्मीदवारों की घोषणा भी हो जाएगी. इस उपचुनाव में गया की दोनों सीटों पर महागठबंधन से राजद की दावेदारी है जबकि एनडीए की ओर से जदयू और हम पार्टी चुनावी मैदान में रहेगी. बेलागंज राजद का गढ़ माना जाता है और यहां पिछले 24 साल से सुरेंद्र यादव विधायक थेराजद के सबसे मजबूत गढ़ में से एक बेलागंज सीट पर इस बार जदयू की भी नजर है और पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी यहां से संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं. चर्चा इस बात की भी है कि मनोरमा देवी के पुत्र रॉकी यादव को भी टिकट मिल सकता है. जबकि राजद की ओर से जहानाबाद के सांसद सुरेंद्र यादव के पुत्र विश्वनाथ यादव की दावेदारी काफी मजबूत है. इस सीट की जातीय समीकरण के हिसाब से यहां सबसे ज्यादा आबादी मुस्लिम वोटर की है उसके बाद यादव और भूमिहार राजपूत है. यहां से जनसुराज ने भी उम्मीदवार उतारने का घोषणा की है और मिली जानकारी के अनुसार यहां किसी मुस्लिम उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है.

 

इन उम्मीदवारों की चल रही चर्चा

Advertisement

वहीं, इमामगंज विधानसभा सीट भी जीतन राम मांझी के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई है. हम पार्टी की ओर से जहां बिहार सरकार के मंत्री संतोष सुमन की पत्नी दीपा मांझी को उतारने की तैयारी है. वहीं राष्ट्रीय जनता दल की ओर से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी या फिर पूर्व सांसद भगवतिया देवी की पुत्री समता देवी को मैदान में उतरने की चर्चा है. हालांकि, यह भी चर्चा है कि हम पार्टी राजद के उम्मीदवार का इंतजार कर रही हैं. अगर राजद यहां से पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी को उम्मीदवार बनाती है तो हम पार्टी अपने परिवार के किसी सदस्य को उम्मीदवार बनाएगी जिसमें सबसे पहला नाम मंत्री संतोष सुमन की पत्नी दीपा मांझी का है. वहीं जीतन राम मांझी के छोटे बेटे परवीन मांझी और दामाद देवेंद्र मांझी के नाम की भी चर्चा चल रही है.

प्रशांत किशोर ने भी दी चुनौती

राजद इमामगंज से उदय नारायण चौधरी को टिकट न देकर अन्य उम्मीदवार जिसमें समता देवी और रौशन मांझी के नाम की चर्चा है. अगर इन्हें टिकट मिलता है तो हम पार्टी की ओर से इमामगंज से पार्टी के किसी कार्यकर्ता को टिकट देगी जो स्थानीय होगी और इसमें सबसे ऊपर हम पार्टी महिला प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष रुबी देवी के नाम की चर्चा है. इमामगंज और बेलागंज सीट से प्रशांत किशोर भी एनडीए और महागठबंधन को चुनौती देकर तीसरा कोण बनाना चाहते है

Advertisement
Advertisement

Related posts

झारखंड में अवैध खनन को लेकर हेमंत सोरेन सरकार हुई सख्त, चलेगा विशेष जांच अभियान

News Times 7

सासंद सह केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा -लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य पर गर्व

News Times 7

योगीराज में हरदोई जिले में वृद्धा पेंशन में बड़ा घोटाला, मृतक ले रहे हैं स्वर्ग से पेंशन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़