News Times 7
Otherघोटालादुर्घटनादेश /विदेशबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली शराब घोटाले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री दिल्ली आबकारी नीति ‘घोटाला’ मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को अगले सप्ताह तलब

नई दिल्ली. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति ‘घोटाला’ मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस नेता के. कविता को अगले सप्ताह तलब किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कविता को सोमवार को यहां सीबीआई मुख्यालय में जांच टीम के सामने पेश होने के लिए कहा गया है.

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने इससे पहले दिसंबर, 2022 में हैदराबाद में कविता के आवास पर उनका बयान दर्ज किया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरोप लगाया है कि मामले के एक आरोपी विजय नायर ने आम आदमी पार्टी नेताओं को पहुंचाने के लिए ‘साउथ ग्रुप’ नामक समूह (सरत रेड्डी, कविता और मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित) से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी.

इसी मामले से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी पूछताछ करना चाहती है, लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने 19 फरवरी को छठी बार संघीय एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पार्टी ने कहा कि केजरीवाल को बार-बार समन भेजने के बजाय ईडी को अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए.

Advertisement

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं में शामिल होने के आरोप में न्यायिक हिरासत में हैं. यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना की सिफारिश के बाद, सीबीआई ने कथित भ्रष्टाचार पर एक प्राथमिकी दर्ज की थी

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

श्री गुरु रविदास प्रकाश पर्व पर जारी हुआ रूट प्लान, पढ़ें यह खबर

News Times 7

ओमीक्रोन स्वरूप ‘साइलेंट किलर’ है, सीजेआई एन वी रमण बोले- इसके संक्रमण से उबरने में लगता है लंबा वक्त

News Times 7

अनुसूचित आयोग की पश्चिम बंगाल में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़