News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

UP मे सपा 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस दो सीटें पर अपने उतारेगी प्रत्याशी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में सपा की ओर से गुरुवार को कांग्रेस के साथ गठबंधन का फॉर्मूला फाइनल होने का दावा किया गया. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि सपा 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस दो सीटें पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. उन्होंने बताया कि गाजियाबाद और खैर सीट कांग्रेस को मिली है. बाकी 8 सीटों पर समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी.

इधर, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि उन्हें गठबंधन के फॉर्मूले के जानकारी नहीं है. राजेंद्र चौधरी ने कहा, ‘कांग्रेस से हमारा समझौता फाइनल हो गया है. 10 सीटों में से कांग्रेस 2 दो सीटों जबकि समाजवादी 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.’ जब अजय राय से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे इस फैसले की जानकारी नहीं है. फिलहाल हमने 5 सीटों की मांग समाजवादी पार्टी के सामने रखी है

इसी बीच, समाजवादी पार्टी ने आगामी उपचुनाव के लिए मीरापुर विधानसभा क्षेत्र से संबुल राणा को उम्मीदवार बनाया है. समाजवादी पार्टी ने कुंदरकी विधानसभा में अभी प्रत्याशी नहीं उतारा है.

Advertisement

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव और लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी कल ही अगल-बगल बैठे नजर आए थे. दोनों के बीच बातचीत भी हुई है. आज दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का ऐलान करते हुए किया गया. समाजवादी पार्टी पहले ही 6 सीटों पर प्रत्याशियों ऐलान कर चुकी है

बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने उत्तर प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी से भेंट की और उपचुनाव की वोटिंग की तारीख में बदलाव की मांग की. चुनाव आयोग ने 13 नवम्बर की तिथि मतदान के लिए घोषित की है. 15 नवम्बर को कार्तिक पूर्णिमा का स्नान पर्व है. प्रदेश में कार्तिक पूर्णिमा के स्नान पर्व एवं पूजन का विशेष महत्व है. बड़ी संख्या में लोग कार्तिक पूर्णिमा के स्नान एवं पूजन करने के लिए जाते हैं. प्रतिनिधि मंडल ने अपने पत्र में कहा कि कुंदरकी, मीरापुर, गाजियाबाद तथा प्रयागराज में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मेले में प्रतिभाग एवं पूजन के लिए तीन-चार दिन पूर्व ही लोग पहुंच जाते हैं. कार्तिक पूर्णिमा के कारण बहुसंख्यक मतदाता उपचुनाव में मतदान से वंचित हो सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भाजपा नौटंकी बंद करे और विधानसभा में अपनी बात रखें-डोटासरा

News Times 7

सरकार ने किया बड़ा ऐलान – अगर परिवार की सालाना आय 1.80 लाख रुपये से कम होने पर मिलेगी छात्रों को निशुल्क शिक्षा

News Times 7

बिना सेटअप बॉक्स के बिना टेलीविजन में इन बिल्ट सैटेलाइट ट्यूनर की मदद से 200 से ज्यादा चैनल उपलब्ध कराने की कोशिश जारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़