News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मनोरंजन

33 साल बाद बना 1979 की फिल्म का रीमेक, पैसा लगाकर मालामाल हुए थे अजय देवगन

साल 1979 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमोल पालेकर ने डबल रोल निभा रहे थे. यह भारतीय सिनेमा के कल्ट कॉमेडी मूवी है. इसमें अमोल पालेकर के साथ उत्पल दत्त, बिंदिया गोस्वामी, देवेन शर्मा समेत कई प्रतिभाशाली कलाकार थे. फिल्म उस समय ब्लॉकबस्टर हुई थी. इसी फिल्म का रीमेक रोहित शेट्टी ने 2012 में बनाया था और यह ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी

साल 1979 में आई इस फिल्म का नाम ‘गोलमाल’ है. फिल्म को ऋषिकेश मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था. फिल्म के डायलॉग राही मासूम रजा ने लिखी थी. इसका म्यूजिक आरडी बर्मन ने दिया था.

गोलमाल’ उस जमाने में 1 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 7.2 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया था. यह रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म आज भी खूब पसंद की जाती है.

Advertisement

साल 2012 में रोहित शेट्टी ने इस फिल्म का रीमेक ‘बोल बच्चन’ के नाम से बनाया. इस फिल्म में अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, असीन और प्राची देसाई समेत कई बड़े और प्रतिभाशाली कलाकार थे

बोल बच्चन’ से प्राची देसाई और आसीन को का कमबैक हुआ. आसीन ‘गजनी’ के बाद से लगातार फ्लॉप दे रहीं थीं. जबकि प्राची भी ‘वन्स अपॉन टाइम इन मुंबई’ के बाद हिट फिल्में नहीं दे पाई थीं. ‘बोल बच्चन’ के बाद भी उनकी कोई हिट फिल्म नहीं आई थी.

अभिषेक बच्चन भी साल 2008 में ‘दोस्ताना’ के बाद लगातार फ्लॉप दे रहे थे. साल 2012 में उन्होंने ‘बोल बच्चन’ में डबल रोल निभाया और छा गए. यह भी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी. यह फिल्म 50 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी, लेकिन इसने 165 करोड़ रुपए की छप्परफाड़ कमाई की थी. अजय देवगन इसके प्रोड्यूसर थे.

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो ट्रेन को PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी…

News Times 7

राज्यसभा में भाजपा के कई सांसद रहे अनुपस्थिति , पीएम ने जताई नाराजगी, मांगी लिस्ट

News Times 7

Flipcart पर galaxy z flip 3 पर मिल रहा शानदार डिस्काउंट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़