News Times 7
दुर्घटनाबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

राजस्थान:-चंबल नदी में नाव पलटने से 11 की मौत

ग्रामीणों ने डूब रहे लोगों को बचाने की कोशिश की, लेकिन कुछ नदी के तेज बहाव में बह गए

ज्यादातर लोग कमलेश्वर धाम जाने के लिए नाव में बैठे थे

 

कोटा जिले के इटावा के पास चंबल नदी में नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। सभी के शव निकाले जा चुके हैं। 3 लोग लापता हैं। हादसा बुधवार सुबह 9 बजे हुआ। मृतकों में 6 पुरुष, 4 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है। नाव चलाने वाला तैरकर बाहर निकल आया। नाव 25 लोगों का भार उठा सकती थी, लेकिन उसमें 40 लोग सवार थे। यही नहीं, इन लोगों ने नाव में 14 बाइक भी रख दी थीं। इसी वजह से नाव पलट गई। जहां हादसा हुआ, वहां नदी की गहराई 40 से 50 फीट थी।

घटना के तुरंत बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने लोगों को बचाने की कोशिश की, लेकिन बहाव तेज होने की वजह से कुछ लोग बह गए। पुलिस ने बताया कि ये लोग कमलेश्वर धाम जा रहे थे। मारे गए ज्यादातर लोग गोठड़ा कला के रहने वाले हैं।

Advertisement

लड़कों ने 25 लोगों की जान बचाई

चार लड़कों ने मिलकर कुल करीब 25 लोगों की जान बचाई। उन्होंने बताया कि नाव वाले ने ज्यादा लोगों को बैठाने से इनकार किया था, फिर भी लोग नहीं माने और नाव में चढ़ते गए। लोगों को बचाने के लिए कुछ देर में दूसरी नाव भी गहरे पानी में पहुंची, लेकिन तब तक काफी लोग डूब चुके थे।

यह फोटो घटनास्थल की है। यह लड़की भी नाव में सवार थी, लेकिन बच गई।

Advertisement

हादसा चाणदा और गोठड़ा गांव के बीच हुआ। अच्छी बात यह रही कि मौके पर कई लोग मौजूद होने से राहत कार्य में मदद मिली और कुछ लोगों को बचा लिया गया।

लोगों ने बताया कि लकड़ी की नाव की हालत पहले से खराब थी। इसके बाद भी क्षमता से ज्यादा यात्रियों को बैठाया गया था। साथ ही नदी पार करवाने के लिए नाव पर बाइकें भी बांध दी गई थीं। इस वजह से नाव वजन नहीं सह सकी और डूब गई।

कोटा के सांसद और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रशासन से हादसे की जानकारी ली। उधर, कोटा से एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई है।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

देश के किसानों के लिए एक नई खुशखबरी,नैनो यूरिया की तर्ज पर किसानों को नैनो डीएपी भी मिलेगी बोतल में

News Times 7

नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनक के ब्रिटेन के नए PM के बनने पर कहा- हमें उन पर गर्व है

News Times 7

हिमाचल में उपचुनाव के हार के बाद लोगो ने दे दी सरकार को नसीहत बोले – कड़वा तेल और सिलेंडर के रेट भी कम करो, वरना 2022 में होगी दिक्‍कत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़