News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भाजपा राज मे 38 लोग पैसे लेकर देश से भागे

 5 साल में माल्या और नीरव समेत 38 लोग देश छोड़कर भागे

वित्त मंत्रालय ने संसद को बताया कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी सहित 38 लोग 2015 से 2019 के बीच देश छोड़कर भागे हैं. सभी के खिलाफ वित्तीय अनियमितता के मामले दर्ज किए गए हैं, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है.वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (पीटीआई)

कोरोना काल में संसद का मॉनसून सत्र 14 सितंबर से शुरू हो गया है. सत्र के पहले दिन वित्त मंत्रालय ने संसद को बताया कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी सहित 38 लोग 1 जनवरी 2015 से 31 जनवरी 2019 के बीच देश छोड़कर भागे हैं. सभी के खिलाफ वित्तीय अनियमितता के मामले दर्ज किए गए हैं, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है.

इधर, सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने शुक्रवार को भारत से लाइव वीडियो लिंक के जरिए भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मामले में हीरा कारोबारी की ओर से गवाही दी थी, जिसको भारत सरकार की ओर से अभियोजन पक्ष ने चुनौती दी है. काटजू ने कहा था कि नीरव मोदी को भारत में स्वतंत्र और निष्पक्ष सुनवाई का मौका नहीं मिलेगा.

5 दिन की सुनवाई के अंतिम दिन जस्टिस सैमुअल गूजी ने काटजू की विस्तृत गवाही सुनने के बाद मामले की सुनवाई 3 नवंबर तक स्थगित कर दी. तीन नवंबर को वह भारतीय अधिकारियों द्वारा पेश सबूतों की स्वीकार्यता से संबंधित तथ्यों पर सुनवाई करेंगे.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, भगोड़े व्यापारी विजय माल्या की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. दरअसल, माल्या ने 2017 के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी, जिसमें बैंक लोन ने देकर 40 मिलियन डॉलर अपने परिजनों के खाते में ट्रांसफर किए जाने को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का मामला माना था.

लोकसभा की कार्यवाही 14 सितंबर को पहले दिन सुबह 9:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक चली अब 15 सितंबर से 1 अक्टूबर तक दोपहर 3:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक लोकसभा का सदन बैठेगा. इसी तरह राज्यसभा की कार्यवाही भी 14 सितंबर को दोपहर को 3:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक होनी है, लेकिन 15 सितंबर से सुबह 9:00 बजे से 1:00 बजे तक रहेगी. लोकसभा और राज्यसभा की टाइमिंग कोरोना को देखते हुए अलग-अलग रखी गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सैकड़ो लोगो को ठगी का शिकार बनाने वाला गिरोह का भंडाफोड़ ,3 हजार करोड़ रुपये की साइबर ठगी का मामला

News Times 7

आजमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी बन लोकसभा का चुनाव लड़ सकते है भोजपुरी स्टार निरहुआ

News Times 7

नीतीश सरकार ने अनलॉक 4 के तहत स्कूल-कॉलेज समेत अन्य संस्थानों को भी खोलने का लिया निर्णय

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़