News Times 7
खेलबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

रांची-7: 29 बजे धौनी ने क्यों लिया संन्‍यास, कहीं यह तो नहीं असली कारण?

MS Dhoni  ठीक 7: 29 बजे ने क्यों लिया संन्‍यास, कहीं यह तो नहीं असली कारण?

महेंद्र सिंह धौनी ने 15 अगस्त की शाम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया

MS Dhoni retirement, why dhoni retire, mahendra singh dhoni: भारत को दो विश्व कप में चैंपियन बनाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 15 अगस्त की शाम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. शांत स्वाभाव के लिए मशहूर, कैप्टन कूल के नाम से विख्यात झारखंड के लाल एमएस धौनी ने अपनी अंदाज के मुताबिक इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए शांति से अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया.

इस खबर के बाद से ही लोगों ने ये पूछना शुरू कर दिया कि धौनी ने अचानक ये फैसला क्यों लिया. धौनी ने आखिर शाम 7 बजकर 29 मिनट से खुद को रिटायर मानने को क्‍यों कहा. क्‍या धौनी के इस समय संन्‍यास लेने का कोई विशेष मौका है? क्‍या कोई मुहूर्त या कुछ और है? हमने जब इन सवालों के जवाब खोजने की कोशिश की तो एक कारण समझ में आया.

Advertisement

15 अगस्त को देश जब आजादी के दिन का जश्न मना रहा था, तब धौनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बंधंनों से खुद को आजाद कर दिया. इसी के साथ 15 अगस्त 2020 को क्रिकेट के एक युग का अंत हो गया. धौनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया और इसके साथ लिखा, ‘हमेशा आपके प्‍यार और साथ के लिए शुक्रिया. 1929 घंटे से मुझे रिटायर समझना. जहां इस खबर ने सभी को चौंका दिया, वहीं कई लोग ये सोचने लगे कि भारतीय समयानुसार ठीक शाम 7 बजकर 29 मिनट पर संन्‍यास लेने की क्‍या वजह है?

इस सवाल के जवाब में हमने पाया कि टीम इंडिया गत वर्ष 9 जुलाई को विश्‍व कप से ठीक इसी समय बाहर हुई थी. एमएस धौनी आखिरी बार तभी मैदान से बल्‍लेबाजी करके पवेलियन लौटे थे. तब रनआउट होकर पवेलियन लौटते धौनी की हताश चेहरा और उदास आंखें देख कर पूरा देश रोया था. क्योंकि सिर्फ धौनी के आउट होने के साथ ही टीम इंडिया विश्व कप से आउट हो गयी. बता दें कि मार्टिन गप्टिल ने एमएस धौनी को रनआउट किया था. जब युजवेंद्र चहल आखिरी ओवर में आउट हुए तो टीम इंडिया अपने देश के समय के मुताबिक ठीक शाम 7 बजकर 29 मिनट पर विश्‍व कप से बाहर हुई थी. चहल के आउट होने के अगले ही समय न्‍यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ग्रांट एलियट ने ट्वीट किया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

यूपी कैबिनेट का होगा विस्तार, बडे बदलाव के संकेत :- video

News Times 7

उत्तर प्रदेश के मदरसा के सर्वे पर मौलाना साजिद रशीदी के बिगड़े बोल, कहा- सर्वे वाली टीम को चप्पलों से पीटो

News Times 7

जहां हमारे प्रत्याशी नही वहां बीजेपी को करे वोट -चिराग

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़