News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कोरोना के चेतावनी के बिच चीन में फिर से नई लहर मचा सकती है तबाही, हर हफ्ते 6 करोड़ लोग होंगे संक्रमित

Omicron XBB Variant China: चीन में कोरोना की नई लहर तबाही मचा सकता है. चीन के टॉप रेस्पिरेटरी विशेषज्ञ झोंग नानशान ने आगाह किया है कि अगले महीने कोरोना की नई लहर काफी तबाही मचाने वाली साबित हो सकती है, क्योंकि इस महीने में कोरोना संक्रमण अपने पीक पर रहने वाला है. रिपोर्ट में अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस-ओमिक्रॉन XBB वेरिएंट के हर हफ्ते कोरोना के साढ़े 6 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं.

हर हफ्ते 4 करोड़ केस
एक्सपर्ट ने अनुमान लगाया था कि अप्रैल और मई में कोरोना की एक छोटी लहर आ सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ. लेकिन ओमिक्रॉन का नए वेरिएंट XXB जून महीने में काफी तबाही मचा सकता है. हर हफ्ते  कोरोना की इस नई लहर से लगभग 4 करोड़ लोग संक्रमित हो सकते हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि इस केस से निपटने के लिए चीन भी कमर कस चुका है. 2 नई वैक्सीन पर जोरों से काम चल रहा है. चीन ने 2020 में कोरोना से तबाही होने से जीरो कोविड पॉलिसी से रोका था. लेकिन साल 2022 में जीरो कोविड पॉलिसी में ढील देने के बाद लाखों लोगों ने जान गंवाई थी.

कोरोना ने लाखों लोगों की ली थी जान
पूरी दुनिया कोरोना की तबाही देख चुकी है. साल 2020 में आई कोरोना की भीषण लहर ने दुनिया भर में करीब 70 लाख लोगों की जान ले ली थी. कोरोना पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन से मानो पूरी दुनिया थम सी गई थी. लेकिन, साल 2021 की कोविड की सेकंड वेव भारत पर कहर बनकर टूट पड़ी थी. ऑक्सीजन सिलिंडर और अस्पतालों में बेड की कमी से कइयों की सांसों की अंतिम डोर टूट गई थी. 30 जनवरी 2020 कोरोना को वैश्विक महामारी घोषित करते हुए ग्लोबल इमरजेंसी घोषित किया गया था

Advertisement
Advertisement

Related posts

पटना वासियों को भीड़ से अब मिल जाएगी निजात ,गांधी सेतु के दूसरे लेन पर कल से फर्राटा भरेंगे वाहन

News Times 7

24 घंटे में सामने आए 61,408 नए COVID-19 केस, 836 की मौत, मामले 31 लाख के पार

News Times 7

चक्रवात का असर आज बिहार, यूपी सहित कई राज्यों में दिखेगा ,तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान- video

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़