News Times 7
टॉप न्यूज़मनोरंजन

टिकटॉक को लेकर युजर के लिए बडी खबर

टिकटॉक को लेकर युजर के लिए बडी खबर

 

न्यूयॉर्क॥ चीनी ऐप टिकटॉक अमेरिकी युवाओं के लिए एक जनून है। अमेरिका के दस करोड़ युवा टिकटॉक के ज़रिए संगीतमय वीडियो साझा करते थे। इसकी लोकप्रियता इतनी थी कि अमेरिका में ख़ास कर महामारी के दौरान इसे प्रतिदिन 17 करोड़ पच्चास लाख बार डाउनलोड किया जाता रहा है। वी चैट ऐप चीन की टेंसेंट कंपनी की है। इस पर भी एक अलग कार्यकारी आदेश से प्रतिबंध लगाया गया है।

Advertisement

टिकटॉक कंपनी के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को ट्रम्प के कार्यकारी आदेश पर अपने बयान में दावा किया है कि उन्होंने इसी साल एक हज़ार अमेरिकी लोगों को रोज़गार दिया है। कंपनी के लॉस एंजेल्स और न्यूयॉर्क स्थित दो दफ़्तरों में टिकटॉक के अगले सालों में दस हज़ार लोगों को और रोज़गार देने की योजना बना रहा है। इस टिकटॉक प्लेटफ़ार्म से इसके यूज़र्स के ज़रिए एक अरब डॉलर के फ़ंड पैदा हो रहे हैं, जिन पर अनगिनत लोगों का जीवनयापन चल रहा है। यही नहीं, इसके निवेशक भी अमेरिकी हैं।

चीनी कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह आरोप सरसर ग़लत है कि टिकटॉक के डाटा की चोरी कर उन्हें चीनी सरकार को सौंपे जा रहे हैं। यूज़र्स डाटा अमेरिका में ही स्टोर होते हैं। टिकटॉक अपने सभी यूज़र्स के डाटा के संरक्षण के लिए पूरी तरह उत्तरदायी है।

माइक्रोसॉफ्ट से बातचीत

Advertisement

टिकटॉक को अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को बेचने के लिए बाइटडाँस और माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच उच्च स्तर पर वार्तालाप जारी है। इस कार्य में ट्रम्प ने भी सहयोग का वचन दिया है और साथ यह भी कहा है कि ख़रीद फ़रोख़्त में प्रशासन को भी हिस्सा मिलना चाहिए। इस संबंध में क़ानूनी अड़चनों के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।

Advertisement

Related posts

सोनभद्र की धरती जल्द ही उगलेगी सोना ,सोने के भंडार मिलने की पुष्टि के बाद खदानों का ग्लोबल टेंडर करने की तैयारी

News Times 7

आखिर क्यों नवरात्रि में महिलाएं हों या पुरुष, 9 दिनों में इन नौ रंग के कपड़े पहनकर करनी चाहिए मां की पूजा

News Times 7

28 वर्ष पहले 12 साल की उम्र में गैंगरेप की शिकार हुई पीड़िता को मिला न्याय

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़