News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बिहार में तख्तापलट इस बार आसान नहीं होगा और अभी खेला होना बाकी है -तेजस्वी यादव

पटना. बिहार में राजनीतिक हलचल के बीच बड़ी खबर यह है कि राजद के विधायकों ने आज की मीटिंग में लालू प्रसाद यादव को अंतिम फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है. बिहार में महागठबंधन की सरकार रहेगी या नहीं इसको लेकर अभी भी कयासबाजियों का दौर है. लेकिन, संकेत यही कह रहे हैं कि नीतीश कुमार अब खेमा बदलने का मन बना चुके हैं और इस पर कभी भी अंतिम फैसला कर सकते हैं. वहीं, राजद की ओर से एक तरह से साफ-साफ कह दिया गया है कि वह अपनी ओर से गठबंधन नहीं तोड़ेगा

अब जो खबरें आ रही हैं उसके अनुसार, राजद महागठबंधन की सरकार को गिराने की पहल नहीं करेगा. राजद ने साफ कहा है कि नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की तरफ से पहल होती है तो यह और बात है. बता दें कि तेजस्वी यादव ने इससे पहले एक बयान देते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार जनता ने बनाई है और वह जनता के बीच जाना पसंद करेगी. इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने यह भी कहा था कि बिहार में तख्तापलट इस बार आसान नहीं होगा और अभी खेला होना बाकी है.

हालांकि, यह भी खबर आ रही है कि राजद के रणनीतिकारों द्वारा अंदर ही अंदर समीकरणों को सीटों के समीकरणों को सेट करने की कवायत चल रही है. बताया जा रहा है कि राजद कोशिश में है कि किसी तरह बहुमत का आंकड़ा जुटा लिया जाए. इसको लेकर जीतन राम मांझी को सीएम पद तक का ऑफर दिए जाने की खबरें आ चुकी हैं यह भी जानकारी आई कि जीतन राम मांझी को मनाने के लिए राहुल गांधी तक ने फोन कर दिया. लेकिन, इसको लेकर अभी तक कुछ भी साफ-साफ नहीं है.

Advertisement

दरअसल, राजद के 79, कांग्रेस के 19 और वामदलों के 16 सीट मिलाकर कुल 114 विधायक होते हैं. ऐसे में बहुमत के 122 के आंकड़े से 8 विधायक कम है. ऐसे में जीतन राम मांझी के 4 विधायक, निर्दलीय व एआईएमआईएम के एक-एक विधायक को मिलाकर यह आंकड़ा 120 तक पहुंच सकता है. बावजूद इसके 2 सीट बहुमत से कम ही रह जाता है. ऐसे में राजद के सामने मुश्किल स्थिति तो जरूर है.

हालांकि, दूसरी तरफ जदयू भी अपनी तैयारी पूरी कर चुका है और आज शाम ही अपने विधायकों की मीटिंग बुला रहा है. यह भी कहा जा रहा है कि शाम सात बजे सीएम नीतीश कुमार इस्तीफा दे सकते हैं. इसी बीच एक और खबर यह है कि संभवत: गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पटना पहुंचेंगे. वहीं, शनिवार को इससे पहले भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई और उसमें विधायकों से राय ली गई

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

वैक्सीन कंपनियों ने अब राज्यों को सीधे वैक्सीन देने से किया इंकार, कहाँ हम सिधे केन्द्र से डील करेंगे

News Times 7

ब्रज वासियों से भाजपा सांसद हेमा मालिनी की अपील कोरोना को हराने के लिए करें हवन.

News Times 7

बिहार मे 8 जून तक बढ सकता हैं लॉकडाउन ,लेकिन नियमों मे बड़ा बदलाव, सख्ती रहेगी जारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़