News Times 7
कोरोनाब्रे़किंग न्यूज़

बिहार मे 8 जून तक बढ सकता हैं लॉकडाउन ,लेकिन नियमों मे बड़ा बदलाव, सख्ती रहेगी जारी

बिहार में लॉकडाउन के नियमों में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है जहां 1 जून तक लॉकडाउन के नियम बिहार में लागू थे ,वहीं अब यह नियम 7 दिन और बढ़ सकता है ,लॉकडाउन के दौरान जो छूट अब तक लोगों को मिली थी, उसमें बड़ा बदलाव हो सकता है जानकारी के अनुसार इस बात पर अंतिम मुहर कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लगेगी. बताया जा रहा है कि इस बार लगने वाले लॉकडाउन के नियम पूरी तरह से बदले जाएंगे और कई पाबंदियों को हटाया जाएगा. साथ ही कुछ छूट भी आम लोगों को इस दौरान दी जाएगी.बिहार में 1 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, शाम को जारी होगी गाइडलाइन | bihar  lockdown extend till 1st june - Hindi Oneindiaइस संबंध में सभी जिलाधिकारियों से फीडबैक लिया गया है. साथ ही मंत्रियों और प्रधान सचिवों ने भी लॉकडाउन को बढ़ाने के संबंध में अपने विचार रखे हैं. सरकार का मानना है कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने से कोरोना का आंकड़ा शून्य की तरफ किया जा सकता है.

वहीं इससे पहले कोरोना को ही लेकर बिहार में पंचायत चुनाव टल गए हैं. समय पर चुनाव नहीं हो पाने की स्थिति में पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकार छिन जाएंगे या फिर बरकरार रहेंगे इस पर अब भी कोई फैसला नहीं हो पाया है. हालांकि यह जानकारी सामने आ रही है कि इसको लेकर मंथन जारी है. Weekend curfew in Delhi: Here's how wedding guests can apply for e-pass  online | India News | Zee Newsबताया जा रहा है कि फिलहाल राज्य सरकार इससे जुड़े सभी पहलुओं और कानूनी पक्षों पर गहन विचार-विमर्श कर रही है. वहीं, एक खबर यह भी है कि सरकार जल्द ही इसको लेकर अध्यादेश लाने पर विचार कर रही है कि पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल बढ़ा दिए जाएं.Lockdown-Unlock in India: 1 जून से कहां हो रहा अनलॉक, किस राज्य में बढ़ा है  लॉकडाउन, जानें अपने स्टेट का हाल - Lockdown unlock in india unlock in delhi  up mp jharkhandदरअसल बिहार में वैधानिक परिस्थिति उत्पन्न हो गई है इससे निबटने के लिए पंचायती राज अधिनियम में कोई ठोस प्रावधान नहीं है, ऐसे में सरकार के सामने अब एक मात्र विकल्प अध्यादेश लाने का ही बताया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार विधि विभाग से कानूनी पहलुओं पर विमर्श हो रहा है कि आगामी कदम क्या उठाए जाएं.बता दें कि कोरोना की वजह से राज्य में लॉकडाउन है और ऐसे में विधानसभा सत्र भी बुलाना मुमकिन नहीं है. अगर ऐसा नहीं होता है तो पंचायतों के कार्यकाल को बढ़ाने से संबंधित कोई कानून भी विधानसभा से पास करवना संभव नहीं है. ऐसे में राज्य सरकार इस मसले पर अध्यायदेश ला सकती है.

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

कर्नाटक में लगा कर्फ्यू 2 जनवरी तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

News Times 7

मद्रास HC की फटकार के बाद EC सख्त -विधानसभा नतीजों के बाद नही मनाया जाएगा जश्न , सर्टिफिकेट लेने दो लोग हीं जाएंगे

News Times 7

प्रतापगढ़ में बारातियों से भरी बोलेरो ट्रक से टकराई, 6 बच्चों समेत 14 की मौत…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़