News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल से जुड़े द‍िल्‍ली कथ‍ित शराब घोटाले केस में मंगलवार को दो बड़े अपडेट आए सामने

मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल से जुड़े द‍िल्‍ली कथ‍ित शराब घोटाले केस में मंगलवार को दो बड़े अपडेट सामने आए हैं. पहला सीएम केजरीवाल ने प्रवर्तन न‍िदेशालय (ED) के सभी 9 समन को चुनौती दी है. सीएम केजरीवाल ने न‍िचली अदालत के बाद द‍िल्‍ली हाईकोर्ट का रुख क‍िया है. इस मामले में बुधवार को द‍िल्‍ली हाईकोर्ट की ड‍िव‍िजन बेंच मामले की सुनवाई करेगी.

वहीं कथित दिल्ली शराब घोटाले मामले में अब तक सुनवाई कर रहे जज एमके नागपाल का ट्रांसफर हो गया है. अब उनकी जगह अब जज कावेरी बावेजा की नियुक्ति हुई जो इस मामले की सुनवाई करेंगी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी कर उन्हें 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया. आम आदमी पार्टी (आप) के 55 वर्षीय राष्ट्रीय संयोजक को मध्य दिल्ली में केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है

सूत्रों ने कहा कि नौवां समन जारी किया गया है ताकि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत केजरीवाल का बयान दर्ज किया जा सके. मुख्यमंत्री ने इन समन को अवैध बताते हुए हर बार पेश होने से इनकार किया है. इस मुद्दे पर ‘आप’ रविवार को प्रेस वार्ता कर सकती है. दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले में पिछले आठ समन में से छह की अवहेलना करने के लिए एजेंसी की ओर से दायर दो शिकायतों पर केजरीवाल को शनिवार को जमानत दे दी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चार धाम यात्रा में उमड़ रही है श्रधालुओ की भीड़ ,यात्रियों की संख्या 4 लाख के करीब

News Times 7

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भगवंत मान सरकार पंजाब को 75 ‘मोहल्ला क्लीनिक’ करेंगे समर्पित

News Times 7

फिर बढ़ा कोरोना का खतरा ,130 दिन बाद एक दिन में मिले 18 हजार से ज्यादा नए मरीज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़