News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

सूत्रों के हवाले से खबर यहां हो सकता है पूर्ण लाकडाउन

लाहौर. पाकिस्तान की पंजाब सरकार हवा की गुणवत्ता खराब होने के मद्देनजर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाहौर में कोविड-19 जैसे प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है. मंगलवार को एक खबर में यह जानकारी दी गई. सूत्रों के हवाले से ‘जियो न्यूज’ ने खबर में बताया कि अधिकारी बुधवार को पूर्ण बंद की घोषणा कर सकते हैं, जिसके तहत सभी स्कूल, बाजार और कारखाने बंद रहेंगे.

शहर के आयुक्त ने कहा कि लाहौर मंडल में खराब वायु गुणवत्ता से निपटने को लेकर दो महीने के लिए घर से काम करने की नीति की घोषणा की जा सकती है. व्यापारियों के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है. बैठक में बुधवार को बाजार बंद रखने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई.

आयुक्त मोहम्मद अली रंधावा ने कहा, ‘‘व्यापारी चाहे तो वे रविवार को बाजार खुले रख सकते हैं.’’खबर में बताया गया कि नयी नीति के तहत सरकारी विभाग बुधवार को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करेंगे. खबर में बताया कि प्रशासन को कानून का उल्लंघन करने वाले कारखानों पर भारी जुर्माना लगाने और निर्देशों की लगातार अनदेखी करने पर उन्हें बंद करने के लिए कहा गया है.

Advertisement

इस बीच, स्विटजरलैंड की एक वायु गुणवत्ता प्रौद्योगिकी कंपनी ‘आईक्यूएयर’ ने कहा कि लाहौर सबसे खराब वायु गुणवत्ता वाले दुनिया के 109 शहरों में शीर्ष पर है. प्रांतीय राजधानी में सोमवार को अमेरिकी वायु गुणवत्ता सूचकांक 175 दर्ज किया गया.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार मे सियासी बवाल जारी,राजद एमएलसी रामबली चंद्रवंशी की सदस्यता खत्म

News Times 7

SBI ने YONO App पर जारी की अपनी ये खास सुविधा

Admin

बिग बॉस से इस बार 6 कंटेस्टेंट होंगे बाहर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़