News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील पर बादल फटने से तीस्ता नदी में आई अचानक बाढ़ के बाद लापता हुए 23 सैन्यकर्मियों में से 8 की मौत

गंगटोक. उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील पर बादल फटने से तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आने के बाद लापता हुए 23 सैन्यकर्मियों में से एक को बचा लिया गया है. सैनिक की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है और इलाज जारी है. 22 अन्य सैनिकों की तलाश के लिए अभियान जारी है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

अचानक आई बाढ़ से आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि अब भी 22 सैन्यकर्मी समेत 48 लोग लापता हैं.  उन्होंने बताया कि तीन लोग उत्तरी बंगाल में बह गए. अधिकारियों ने बताया कि चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने के कारण स्थिति और बिगड़ गई. बाढ़ मंगलवार देर रात करीब डेढ़ बजे आई. गंगटोक के उप जिला मजिस्ट्रेट (एसडीएम) महेंद्र छेत्री ने बताया, “गोलिटार और सिंगताम क्षेत्र से पांच शव बरामद किए गए हैं.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि 22 सैन्यकर्मियों के अलावा, 26 नागरिक भी लापता हैं, जबकि 45 लोगों को बचाया गया, जिनमें 18 घायल हैं. एक अधिकारी ने बताया, “राज्य की राजधानी गंगटोक से 30 किलोमीटर दूर सिंगताम में स्टील से बना एक पुल बुधवार तड़के तीस्ता नदी के पानी में पूरी तरह से बह गया। इस पुल को इंद्रेणी पुल के नाम से भी जाना जाता है.”

Advertisement
Advertisement

Related posts

17 सितंबर को कृषि कानून अधिनियमन के एक वर्ष पूरा होने पर काला दिवस के रूप में मना रहे है किसान

News Times 7

अतीक हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

News Times 7

मौसम विभाग ने इन राज्‍यों के लिए जारी किया यह अलर्ट, अप्रैल में धूप ही नहीं बारिश के लिए भी रहें तैयार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़