News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन 5 अक्टूबर से भारत में

नई दिल्ली. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) के 13वें एडिशन का आयोजन भारत में 5 अक्टूबर से होगा. इस मेगा टूर्नामेंट से पहले वॉर्मअप मुकाबले खेले गए, जहां सभी 10 टीमों को एक समान 2-2 मुकाबले खेलने के मौके मिले. अब वॉर्मअप मुकाबले खत्म हो गए हैं. विश्व कप के मेन मुकाबले गुरुवार से खेले जाएंगे. आईसीसी के मेगा टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड का सामना पिछली बार की उप विजेता न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) से होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया अपनी मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत कब और किस टीम के खिलाफ करेगी?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी बिना वॉर्मअप मैच खेले बगैर मेन मुकाबले में खेलने उतर रही है. भारतीय टीम को पहले वॉर्मअप मैच में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड से भिड़ना था लेकिन यह मुकाबला बारिश की वजह से बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया. इसके बाद टीम इंडिया को दूसरे और आखिरी वॉर्मअप मैच में नीदरलैंड्स से खेलना था लेकिन यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया.

भारतीय टीम 5 बार की चैंपियन के खिलाफ करेगी विश्व कप का आगाज
भारतीय टीम वनडे विश्व कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS ) के खिलाफ करेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2:00 बजे से खेला जाएगा. भारत सहित सभी टीमें लीग स्टेज में 9 मैच खेलेंगी. दोनों टीमें वनडे विश्व कप में अभी तक 12 बार भिड़ चुकी हैं जहां ऑस्ट्रेलिया ने 8 में बाजी मारी है जबकि 4 मुकाबलों में टीम इंडिया विजयी रही है.

Advertisement

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे हेड टू हेड रिकॉर्ड
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 149 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. भारत ने 56 मुकाबले जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 86 मैचों में भारत को मात दी है. 10 मैचों का परिणाम नहीं निकल सका है. वहीं भारतीय टीम अपने घर में ऑस्ट्रेलिया से 70 वनडे मैच खेल चुकी है जिनमें से भारत ने 32 वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 33 मैच जीते हैं. 5 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

bihar-आज हो सकता है लॉकडाउन पर फैसला ,पहले से ज्यादा हो सकती है छूट

News Times 7

होली के मौके पर राष्ट्रपति से लेकर पीएम व अन्य कई नेताओं ने दी बधाई

News Times 7

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बुरी खबर , एक जुलाई 2021 तक नहीं …..

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़