News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में भी आप का जलवा कायम ,11 सीटों पर BJP तो AAP ने खोला खाता

गुवाहाटी नगर निगम में 9 साल के अंतराल के बाद चुनाव हो रहे हैं. 57 सीटों के लिए 197 उम्मीदवार मैदान में हैं.समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, 57 सीटों के लिए हो रही सियासी जंग में बीजेपी 11 वॉर्ड में जीत हासिल कर चुकी है. उसकी सहयोगी असम गण परिषद को 2 सीटों पर जीत मिली है. असम जातीय परिषद के खाते में एक सीट आई है. पहली बार जीएमसी चुनावों में किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी का भी खाता खुल गया है. उसे एक सीट पर जीत मिल चुकी है. 3 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध जीत चुके हैं.

गुवाहाटी नगर निगम में 9 साल के अंतराल के बाद चुनाव हो रहे हैं. 2013 में यहां कांग्रेस का कब्जा था. लेकिन 2016 में असम की सत्ता में बीजेपी के आने के बाद कांग्रेस पार्टी जीएमसी में अल्पमत में आ गई और बीजेपी ने अपना झंडा फहरा दिया. इस बार के चुनावों में 57 सीटों के लिए 197 उम्मीदवार मैदान में हैं. पहली बार ईवीएम से शुक्रवार को वोट डाले गए थे. इस दौरान 52.80 फीसदी मतदान हुआ था.

कामरूप जिले के डिप्टी कमिश्नर पल्लव गोपाल झा ने बताया कि रविवार को मतगणना के दौरान भाजपा को 11 वार्ड में जीत मिल चुकी है. AGP को 2 और AAP व असम जातीय परिषद ने 1-1 वार्ड में जीत हासिल की है. इस बार कांग्रेस ने सबसे अधिक 54 वार्डों में प्रत्याशी उतारे हैं. लेकिन खबर लिखे जाने तक उसे एक भी वॉर्ड में जीत नहीं मिल पाई थी. सत्तारूढ़ बीजेपी 50, आम आदमी पार्टी 40 और असम जातीय परिषद 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी की सहयोगी असम गण परिषद ने सीट बंटवारे के तहत सात वार्डों से उम्मीदवार खड़े किए हैं.

Advertisement

BJP achieve historical victory in Assam BTC election | BTC Election:  पूर्वोत्तर के राज्यों में BJP का जलवा, 9 सीटों पर छाया भगवा | Hindi News,  Zee Hindustan Electionइस बार जीएमसी के चुनाव में जिस पार्टी पर सबसे ज्यादा नजरें हैं, वो है अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी. इस साल पंजाब के विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत और पिछले साल गुजरात के निकाय चुनावों में बेहतर प्रदर्शन से उत्साहित आप के नेता अब पूर्वोत्तर के राज्यों में जड़ें जमाने की कोशिश कर रहे हैं. पिछले महीने असम में हुए निकाय चुनावों में आप ने लखीमपुर और तिनसुकिया वॉर्ड में जीत के साथ खाता खोला था. अब गुवाहाटी नगर निगम के चुनावों में भी मुख्य मुकाबला बीजेपी और आप के बीच माना जा रहा है.

Advertisement

Related posts

विरोधियों पर करारा प्रहार ,अभिषेक बनर्जी ने कहा -भ्रष्टाचार अगर साबित हुआ तो सबके सामने फांसी लगा लूंगा

News Times 7

योगी के रामराज की उडी धज्जियाँ ,दलित युवती से गैंगरेप के बाद ,गोमांस खिला कराया धर्मांतरण

News Times 7

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों के लिए लॉन्‍च की ‘देश के मेंटर’ स्‍कीम, जाइये क्या है और कैसे होगा बदलाव

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़