News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े मामले में 40 जगहों पर ED की छापेमारी

नई दिल्ली: दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने एक और बड़ी कार्रवाई की है. दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी अभी दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, नेल्लोर और चेन्नई समेत देशभर में 40 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि केवल हैदराबाद में ही 25 ठिकानों पर एजेंसी की रेड चल रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आबकारी नीति ‘घोटाला’ मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के सिलसिले में ही यह कार्रवाई कर रही है.

जैन से ईडी करेगी पूछताछ
बताया जा रहा है कि इसी सिलसिले में ईडी जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से पूछताछ करने के लिए एक स्थानीय अदालत से अनुमति प्राप्त की है और उम्मीद की जा रही है कि एजेंसी आज यानी शुक्रवार को तिहाड़ जेल में जैन से पूछताछ करेगी, जहां वह कथित हवाला सौदे से जुड़े धन शोधन के एक अन्य मामले में 30 मई को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से कैद हैं.दिल्ली आबकारी नीति 'घोटाला' केस में बड़ा एक्शन, देशभर में 40 जगहों पर ED की  छापेमारी - ABC News

इन तारीखों पर जैन से होगी पूछताछ
सूत्रों की मानें तो ताजा मामले में ईडी को 57 वर्षीय सत्येंद्र जैन से 16, 22 और 23 सितंबर को पूछताछ करने के लिए अधिकृत किया गया है. बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में बिना विभाग के मंत्री जैन को ईडी द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले उनके पास स्वास्थ्य और ऊर्जा विभाग की जिम्मेदारी थी.

Advertisement

कैसे उपजा था विवाद
सूत्रों ने कहा कि ईडी ने नई आबकारी नीति को लागू करने के लिए आप सरकार द्वारा दी गई कैबिनेट की मंजूरी के संबंध में जैन का बयान दर्ज करने के लिए एक स्थानीय अदालत से अनुमति मांगी थी जो उसे मिल गई. आबकारी नीति में धन शोधन का ईडी का मामला सीबीआई की एक प्राथमिकी से उपजा है, जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुछ नौकरशाहों को आरोपी बनाया गया है. आबकारी नीति को अब वापस ले लिया गया है.

Advertisement

Related posts

महाराणा प्रताप और अकबर के बीच हल्दीघाटी के युद्ध का मैदान फिर चर्चा में

News Times 7

6 राज्यों तक पहुंचा बर्ड फ्लू, खतरे को देखते केंद्र सरकार ने दिल्ली में बनाया कंट्रोल रूम…

News Times 7

इंदिरा की हत्या और सरदार का जन्म आज ही हुआ था ये इतिहास ऐतिहासिक हो गया था

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़