News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

गैस सिलेंडर 500 में, 100 यूनिट तक बिजली फ्री और पुरानी पेंशन व्‍यवस्‍था होगी लागू – प्रियंका गांधी

जबलपुर. कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव ने जबलपुर से विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. उन्‍होंने अपने चुनावी संबोधन में जनता से 6 वादे भी किए. प्रियंका गांधी ने मध्‍य प्रदेश में चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए प्रदेश की जनता से ताबड़तोड़ 6 वादे कर डाले. उन्‍होंने मुफ्त बिजली से लेकर पुरानी पेंशन योजना की बहाली तक की बात कही. इसके माध्‍यम से कांग्रेस नेता ने युवाओं, महिलाओं, किसानों समेत अन्‍य तबकों को साधने की कोशिश की. उन्‍होंने कहा कि यदि जनता जनार्दन ने कांग्रेस को अपना आशीर्वाद दिया तो उनकी पार्टी की सरकार सत्‍ता में आते ही सभी वादों पर तुरंत अमल किया जाएगा. उन्‍होंने कमनाथ की मौजूदगी में चुनावी मंच से जनसभा को संबोधित करते हुए कर्नाटक का उल्‍लेख किया. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में सत्‍ता में आते ही उन्‍होंने चुनावी वादों पर अमल करना शुरू कर दिया.

मध्‍य प्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार प्रदेश में बनती है तो लोगों को 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी. इसके अलावा 200 यूनिट की खपत तक आधा शुल्‍क ही लिया जाएगा. प्रियंका गांधी ने महंगाई की मार झेल रहे लोगों खासकर महिलाओं से वादा किया कि मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर रसोई गैस का सिलेंडर 500 रुपये में मुहैया कराया जाएगा. इसके साथ ही उन्‍होंने महिलाओं से एक और वादा किया. उन्‍होंने कहा कि सत्‍ता में आने पर महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह दिया जाएगा, ताकि वह वित्‍तीय रूप से आत्‍मनिर्भर बनने की दिशा में कदम बढ़ा सकें.

पुरानी पेंशन व्‍यवस्‍था को लेकर बड़ा वादा
कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ओल्‍ड पेंशन स्‍कीम को लेकर भी बड़ा वादा किया है. उन्‍होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन व्‍यवस्‍था को फिर से बहाल की जाएगी. बता दें कि सरकार कर्मचारी पुरानी पेंशन व्‍यवस्‍था को बहाल करने की लगातार मांग कर रहे हैं. प्रियंका गांधी ने इस घोषणा के साथ ही नौकरीपेशा मध्‍य वर्ग को कांग्रेस की ओर आकर्षित करने की कोशिश की है. उन्‍होंने बताया कि जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां-वहां ओल्‍ड पेंशन स्‍कीम को लागू किया गया है.

Advertisement

किसानों पर भी नजर
चुनाव प्रचार अभियान के तहत जबलपुर पहुंचीं प्रियंका गांधी ने शिवराज सरकार और भाजपा पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि सबने डबल और ट्रिपल इंजन की सरकार देख ली. कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बेरोजगारी और महंगाई युवा के साथ ही आमलोग पेरशान हाल हैं. उन्‍होंने चुनावी वादों में किसानों का भी पूरा ध्‍यान रखा. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो किसान कर्ज माफी योजना को आगे बढ़ाया जाएगा. जिन किसानों को कर्ज माफी योजना का लाभ नहीं मिला, उन्‍हें इसका लाभ दिया जाएगा. बता दें कि किसान कर्ज माफी का मुद्दा प्रदेश के लिए बड़ा मसला रहा है.

Advertisement

Related posts

बिहार विधानसभा से लोक जनशक्ति पार्टी का खेला खत्म , चिराग के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह नीतीश कुमार के साथ

News Times 7

लोक आस्था के महान पर्व चैती छठ की आज से नहाय खाय के साथ हो रही शुरुआत

News Times 7

27 अक्टूबर 2013 को पीएम मोदी की रैली के दौरान गांधी मैदान में हुए बम धमाके में 9 दोषी करार, 1 बरी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़