News Times 7
अध्यात्मटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

जम्मू को अब एक और मिल गया भव्य मंदिर, सबसे बड़े तिरुपति बालाजी मंदिर के कपाट आज श्रद्धालुओं के लिए खुलने जा रहा है

Tirupati Balaji News: जम्मू को अब एक और भव्य मंदिर मिल गया है. यहां बने सबसे बड़े तिरुपति बालाजी मंदिर के कपाट 8 जून यानी आज श्रद्धालुओं के लिए खुलने जा रहे हैं. मंदिर का उद्घाटन औपचारिक रूप से आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वर्चुअल माध्यम से करेंगे. हालांकि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सिधरा पहुंचकर तिरुपति बालाजी मंदिर का उद्घाटन किया. मंदिर में तीन दिन तक चलने वाली पूजा शुरू हो चुकी है. माना जा रहा है कि लाखों लोग जम्मू में भगवान श्री तिरुपति बाला जी के दर्शन करने के लिए पहुंचेंगे. आइए जानते हैं मंदिर की खासियत…

जम्मू के सिधरा में सबसे बड़ा तिरुपति बालाजी का मंदिर बनकर तैयार हो गया है. आज से मंदिर के कपाट खुल गए हैं. माता वैष्णो देवी दरबार के बाद जम्मू को एक और भव्य मंदिर मिल गया है.

तिरुपति बालाजी मंदिर का उद्घाटन औपचारिक रूप से आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वर्चुअल माध्यम से करेंगे. माना जा रहा है कि लाखों की संख्या में लोग भगवान श्री बाला जी के दर्शन करने के लिए पहुंचेंगे.

Advertisement

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सिधरा पहुंचकर तिरुपति बालाजी मंदिर का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘PM मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर अपनी सनातन यात्रा में दिव्यता व विकास की नई ऊंचाई छू रहा है. बाबा अमरनाथ, माता वैष्णोदेवी, शिवखोड़ी में भगवान शंकर और भगवान वेंकेटश्वर के मंदिर से जम्मू-कश्मीर में धार्मिक पर्यटन निर्मित हो रहा है.’

मंदिर 62 एकड़ भूमि पर लगभग 25 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है और निर्माण कार्य दो साल की अवधि में पूरा किया गया है.

मंदिर के निर्माण से जम्मू में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा. तिरुपति बालाजी मंदिर को वैष्णो देवी मंदिर और अमरनाथ यात्रा जैसे प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थलों से जोड़ा जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोरोना से लड़ाई के मोर्चे पर अच्छी खबर -आज मिल सकती है कोरोना कि वैक्सीन

News Times 7

सारण के सिताब दियारा में योगी आदित्यनाथ ने लोगों को किया संबोधित कहा – सत्ता का अपराधीकरण हुआ, अब जनता को लेना है फैसला

News Times 7

किसानों का हल्लाबोल, 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर ‘ट्रैक्टर मार्च’ से शक्ति प्रदर्शन…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़