News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, काले बादलों से छाया अंधेरा, चल रही तेज हवाएं

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मौसम सुहाना हो गया है. रविवार की शाम को दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश देखने को मिली है. वहीं रात को भी कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं आज यानी कि 1 मई को भी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में मौसम सुहाना हो गया है. कुछ इलाकों में बारिश हो रही है तो वहीं कुछ जगहों पर बादल तेजी से गरज रहे हैं. तापमान में गिरावट आने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर का मौसम खुशनुमा बना हुआ है

आज अधिकतम तापमान में आई कमी
मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस हफ्ते नई दिल्ली में बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं. इस हफ्ते कभी तेज तो कभी हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. मौसम व‍िज्ञान व‍िभाग स्‍थानीय केंद्र द‍िल्‍ली के मुताब‍िक द‍िल्‍ली एनसीआर में आज अध‍िकतम तापमान 26 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस र‍िकॉर्ड होने का पूर्वानुमान जताया गया है. न्‍यूनतम तापमान भी 20 ड‍िग्री रहने की संभावना जताई गई है.

दिन में ही छा गया अंधेरा
आज आंधी के साथ बार‍िश होने का पूर्वानुमान भी मौसम व‍िभाग की ओर से जताया गया है. इस बीच देखा जाए तो रव‍िवार की रात्र‍ि में बार‍िश होने के बाद से सोमवार सुबह से ही मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है. लोगों को सुबह के वक्‍त गर्मी की बजाय ठंड का अहसास रहा. आज सुबह से सूरज देवता के दर्शन नहीं हुए हैं. सुबह से ही आसमान में बादल छाये हुए हैं और दोपहर 12 बजते-बजते द‍िन में ही अंधेरा छा गया है. मौसम व‍िभाग का मानना है क‍ि आज आंधी के साथ बार‍िश आने की संभावना है. बताया जाता है क‍ि 7 मई तक आंधी, बार‍िश, और हल्‍की बार‍िश होने का स‍िलस‍िला जारी रहेगा.

Advertisement

आसमान में बादलों के घंघोर छाने के कुछ समय बाद ही राजधानी द‍िल्‍ली और एनसीआर क्षेत्र में झमाझम बार‍िश हो रही है. तापमान में ग‍िरावट आ गई है. बार‍िश के साथ हवाएं भी चलने से मौसम एकदम ठंडा हो गया है. लोगों को गर्मी में सर्दी का अहसास हो रहा है. मौसम व‍िभाग का कहना है क‍ि कल मंगलवार को भी आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्‍की बार‍िश होने ही संभावना है. वहीं 3 मई को भी आंधी के साथ बार‍िश आने की संभावना जताई है. उसी तरह से 4 और 5 मई को भी आमतौर पर आसमान में बादल छाये रहेंगे और ब‍िजली चमकने व हल्‍की बार‍िश का पूर्वानुमान है. सप्‍ताह के आख‍िरी दो द‍िनों में 6 और 7 मई को बा‍र‍िश होने की संभावना जताई गई है.

Advertisement

Related posts

उत्तराखंड के चमोली में बडा़ सड़क दुर्घटना, 700 मीटर गहरी खाई में गिरी गाडी़ 10 की मौत

News Times 7

फोन की जल्दी खत्म होती बैट्री से हैं परेशान तो आज ही बदले अपने फोन की सैटिंग जानिये कैसे

News Times 7

Newdelhi -पांच राज्यों के बज गए चुनावी बिगुल जानिए कब कहाँ -कहाँ है चुनाव

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़