News Times 7
बड़ी-खबर स्वस्थ

US कंपनी मॉडर्ना को मिलेगा कोरोना वैक्सीन

अमेरिका की मॉडर्ना इंक (Moderna Inc.) ने कोरोना वायरस के निपटने का वैक्सीन बना लेने का दावा किया है. कंपनी का कहना है कि उनकी वैक्सीन कोरोना संक्रमण के बचाव में 94.5% कारगर साबित हुई है. इस बीच, कंपनी ने कहा है कि मॉडर्ना वैक्सीन की एक खुराक के लिए सरकार से 25-37 अमेरिकी डॉलर 1,854-2,744 रुपये ले सकती है.

मॉडर्ना के कार्यकारी अधिकारी (CEO) स्टेफन बांसेल ने बताया कि वैक्सीन की कीमत उसकी मांग पर निर्भर करती है. जर्मन साप्ताहिक वेल्ट एम सोनटैग से बातचीत में स्टेफन बांसेल ने कहा, ‘हमारे वैक्सीन की कीमत 10-50 डॉलर यानी 741.63 से 3,708.13 रुपये तक आ सकती है.’

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक सोमवार को वार्ता में शामिल यूरोपीय संघ के एक अफसर ने बताया कि यूरोपीय संघ को वैक्सीन की करीब लाखों खुराक की जरूरत होगी. यूरोपीय यूनियन प्रति खुराक 25 डॉलर (1,854 रुपये) से कम कीमत पर आपूर्ति के लिए मॉडर्न के साथ सौदा करना चाहता था

Advertisement

यूरोपीय यूनियन के साथ सौदे पर बांसेल का कहना था, ‘अभी तक लिखित तौर पर या औपचारिक तौर पर कुछ भी नहीं हुआ है, लेकिन हम यूरोपीय कमीशन के साथ बातचीत कर रहे हैं और काफी हद तक सौदे को पक्का करने के करीब हैं. हम यूरोप में पहुंचाना चाहते हैं और हमारी बातचीत भी सही दिशा में जा रही है.’ मॉडर्ना के सीईओ ने कहा कि सौदा पक्का होने में जितना दिन लग जाएं वैसे करार होना तो पक्का है.

मॉडर्ना ने कहा कि क्लीनिकल ट्रायल के अंतरिम डेटा में पाया गया है कि उसकी वैक्सीन कोविड से बचाव में 94.5 फीसदी प्रभावी साबित हुई है. अमेरिका की मॉडर्ना कंपनी का कहना है कि उसकी वैक्सीन mRNA-1273 जल्द ही आ जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली हिंसा में 20 आरोपियों की तस्वीरें आई सामने यह सभी दिल्ली हिंसा में जमकर उत्पात मचाया था

News Times 7

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा शनिवार को तृणमूल कांग्रेस में हो गए शामिल

News Times 7

वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ पार करने वाला दुनिया का पहला देश बना भारत ,पीएम मोदी ने दी बधाई

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़