News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मनोरंजन

2 बार प्यार किया दोनों बार की शादी फिर भी 58 साल की उम्र में अकेले जिंदगी जी रहे हैं आमिर खान

मुंबई. आमिर खान के बीते कुछ सालों से सितारे गर्दिश में चल रहे हैं. आमिर खान की आखिरी फिल्म लाल सिंह चड्ढा कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. अब आमिर इन दिनों फिल्मों से ब्रेक पर हैं. आमिर खान ने पहले भी एक बार लंबा ब्रेक लिया था जब उनका पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक हुआ था. इमोशनली टूटने के बाद आमिर खान करीब 2 सालों तक फिल्मों से दूर रहे थे.

आमिर खान ने 2 बार शादी रचाई लेकिन दोनों बार उनका दिल टूटा और तलाक हो गया. अब 58 साल की उम्र में आमिर खान सिंगल जिंदगी जी रहे हैं. हालांकि आमिर खान की दोनों पत्नियां उनकी दोस्त हैं और फैमिली फंक्शन्स में नजर आती रहती हैं.

खून से खत लिखकर जीता दिल और 16 साल बाद तलाक
आमिर खान ने साल 1988 में फिल्म कयामत से कयामत तक से अपना सफर शुरू किया था. लेकिन फिल्मों में आने से पहले ही आमिर खान ने रीना दत्ता से शादी कर ली थी. रीना और आमिर दोनों पड़ोसी हुआ करते थे. छोटी उम्र में आमिर खान खिड़कियों से रीना को देखा करते थे. साल 1989 में आमिर खान ने दिए एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मुझे रीना बहुत पसंद थी. मैं उसे खिड़कियों के जरिए देखा करता था. ऐसे ही मेरी एकतरफा लवस्टोरी शुरू हुई थी.

Advertisement

शुरुआत में रीना ने मेरे प्रपोजल को मना कर दिया था. लेकिन मैं कोशिश करता रहा और आखिरकार मैं उसका दिल जीतने में सफल रहा.’ आमिर खान और रीना दत्ता ने 18 अप्रैल 1986 को शादी कर ली थी. दोनों के 2 बच्चे भी हैं. बेटी का नाम आयरा खान है जिनकी हाल ही में सगाई हुई है. इसके साथ ही आमिर खान का एक बेटा जुनैद भी है. दोनों के बीच खूब प्यार रहा लेकिन साल 2002 में दोनों ने 16 साल की शादी को तोड़ दिया और तलाक ले लिया. दोनों ने सहमति से तलाक लिया और आज तक दोनों दोस्त हैं. तलाक की वजह आमिर खान के हीरोइन्स के साथ अफेयर्स को बताया गया. हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है ये तो आमिर और रीना दत्ता ही जानते हैं.

ब्रिटिश जर्नलिस्ट बनीं तलाक की वजह!
आमिर खान के तलाक को लेकर ये भी बताया गया कि आमिर की दोस्ती एक ब्रिटिश जर्नलिस्ट से हो गई थी. अफवाहें यहां तक आती रहीं कि आमिर खान और ब्रिटिश जर्नलिस्ट जैसिका हाइनस का एक बेटा भी है. दोनों की मुलाकात फिल्म सेट पर हुई और जसिका कुछ सालों तक आमिर के साथ रहीं और अपने बेटे को लेकर लंदन लौट गईं. मीडिया में अफवाहें यहां तक रहीं कि आमिर और रीना दत्ता की भी इसी कारण शादी में दरार आई थी.

2 सालों तक दुख झेलते रहे आमिर खान
आमिर खान कई बार बता चुके हैं कि तलाक के बाद मैं 2 सालों तक इसके दुख से निपटने की कोशिश करता रहा. इस दौरान मैं केवल घर पर रहा और किसी तरह का काम नहीं किया. हालांकि 2 साल बाद मैं किरण राव से मिला और धीरे धीरे चीजें ठीक होने लगीं. आमिर खान और किरण राव का रिश्ता भी फिल्म के सेट से ही शुरू हुआ थी. दोनों दोस्त बने और प्यार हो गया. किरण राव और आमिर खान ने 28 दिसंबर 2005 को शादी कर ली. दोनों की शादी के बाद एक बेटा आजाद भी हुआ. शादी के 15 सालों बाद दोनों की शादी में दरार आ गई और 3 जुलाई 2021 को दोनों ने तलाक ले लिया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आज भी सैकड़ों ट्रेनें हुई कैंसिल, जानिए आज का स्टेट्स

News Times 7

बढ़ती महंगाई में लगा मंहगी दूध का झटका, जानें कैसे बिकेगा दूध

News Times 7

नौकरी का लालच देकर नाबालिग विवाहिता के साथ छह महीनों में 400 बार बलात्कार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़