News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़रेलवे

नवरात्रि में मां वैष्णो देवी समेत 5 मंदिरों के दर्शन के लिए IRCTC लेकर आया है खास टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: चैत्र नवरात्रि 22 मार्च से शुरू होने वाली है और इसके साथ ही देश में स्थित शक्तिपीठ और देवीय स्थलों पर भक्तों का तांता लगना शुरू हो जाएगा. अगर आप भी इस नवरात्रि पर मां वैष्णोदेवी, कांगड़ा देवी, ज्वाला जी, मां चामुंडा और चिंतपूर्णी के दरबार में जाना चाहते हैं तो IRCTC आपको एक स्पेशल टूर पैकेज ऑफर कर रहा है.

खास बात है कि पांच देवी दर्शन वाली इस आध्यात्मिक टूर पैकेज का किराया काफी कम है. यात्रियों के पास इस सफर के लिए थर्ड एसी और स्लीपर क्लास दोनों के विकल्प उपलब्ध हैं. हालांकि, दोनों के किराये अलग-अलग होंगे. आइये जानते हैं इस पैकेज की पूरी डिटेल

5 दिन और 6 रात का खास टूर पैकेज
मां वैष्णोदेवी समेत 5 देवी स्थल का यह खास टूर पैकेज 5 दिन और 6 रात के लिए होगा. इस आध्यात्मिक यात्रा के लिए 2 तारीखें तय की गई हैं, इसमें आप 22 और 29 मार्च की बुकिंग करा सकते हैं. 5 देवी दर्शन वाली इस यात्रा के लिए ट्रेन जयपुर से चलेगी, लेकिन यात्री अपनी सुविधा के अनुसार अजमेर जंक्शन, किशनगढ़, फुलेरा जंक्शन, जयपुर, गांधीनगर जेपीआर, दौसा, बांदीकुई जंक्शन, राजगढ़, अलवर, खैरथल, रेवाड़ी, गुड़गांव, दिल्ली कैंट, दिल्ली, करनाल और अंबाला कैंट जंक्शन से भी ट्रेन पकड़ सकते हैं.

Advertisement

पैकेज में क्या सुविधाएं मिलेंगी
अजमेर-जम्मू तवी-अजमेर के लिए ट्रेन आरक्षण 3एसी श्रेणी (डीलक्स पैकेज) और एसएल श्रेणी (स्टैण्डर्ड पैकेज) में यात्रा कार्यक्रम के अनुसार सड़क परिवहन, पर्यटन स्थलों का भ्रमण, पिक एंड ड्रॉप की सुविधा मिलेगी.

  • इस टूर में 2 रात कटरा में ठहरने की सुविधा मिलेगी.
  • 1 रात कांगड़ा में रुकना होगा.
  • इस दौरान 3 केवल होटलों में सिर्फ नाश्ते की सुविधा मिलेगी.
  • सभी यात्रियों का ट्रैवल इंश्योरेंस होगा.
  • उपरोक्त सेवा के लिए टोल, पार्किंग और सभी लागू कर पैकेज में शामिल होंगे.

2 कैटेगरी में पैकेज का किराया
IRCTC ने इस यात्रा के लिए थर्ड एसी और स्लीपर के लिए अलग-अलग किराया तय किया है. अगर आप थर्ड एसी के लिए बुकिंग करा रहे हैं, तो आपको एक व्यक्ति के लिए 17,735 रुपये, 2 लोगों के लिए 14,120 रुपये और 3 यात्रियों के लिए 13,740 रुपये देने होंगे. वहीं, स्पीलर के लिए आपको एक व्यक्ति के लिए 14,735, 2 लोगों के लिए 11,120 और 3 यात्रियों के लिए 10,740 रुपये देने होंगे. इस पैकेज की पूरी डिटेल आप इस लिंक https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NJR044 पर जाकर देख सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

डीएमआरसी पर गाजियाबाद नगर निगम का करीब 54 करोड़ रुपया बकाया

News Times 7

अरब सागर में टला बड़ा हादसा ,ONGC के हेलिकॉप्टर का हुआ इमरजेंसी लैंडिंग

News Times 7

दिल्ली मे सड़क किनारे वाहन खड़ा करने पर देना होगा 2000 रुपये जुर्माना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़