News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

इस कंपनी ने किया दावा कहा – 70 KM माइलेज वाली बाइक, डेली यूज के लिए है सबसे बेस्ट, 20 साल से खरीद रहे हैं लोग

Hero Super Splendor XTEC: नई कम्यूटर बाइक खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक सुपर स्प्लेंडर (Super Splendor) का फीचर लोडेट हाई-टेक वैरिएंट लॉन्च कर दिया है. 2023 हीरो सुपर स्प्लेंडर XTEC की भारत में शुरुआती कीमत 83,368 रुपये रखी गई है. इसमें एक ऑल-एलईडी हेडलैंप, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कुछ अन्य नए फीचर्स भी हैं.

सुपर स्प्लेंडर मोस्ट पॉपुलर बाइक स्प्लेंडर का ज्यादा प्रीमियम और बड़े इंजन वाला वैरिएंट है. हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी छोटी बाइक में दिए जाने वाले रेगुलर 100cc और 110cc इंजन के बजाय बाइक 125cc इंजन दिया है. स्प्लेंडर लगभग दो दशकों से हीरो के लिए बेस्ट सेलिंग बाइक रही है और एक ब्रांड के रूप में यह कंपनी के लिए महत्वपूर्ण है. इंडिया बाइक को अपनी विश्वसनीयता और अच्छे एवरेज के लिए पसंद किया जाता है.

अब क्या है बाइक में नया?
हीरो मोटोकॉर्प सुपर स्प्लेंडर XTEC को तीन कलर ऑप्शन में पेश कर रहा है. इनमें ग्लॉस ब्लैक, कैंडी ब्लेजिंग रेड और मैट एक्सिस ग्रे का ऑप्शन शामिल है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एक ऑल-एलईडी हेडलैम्प, एक यूएसबी चार्जिंग पॉइंट जैसे एडवांस फीचर्स मिल जाएंगे. एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है जो पेट्रोल कम होने पर इंडीकेट करेगा, रीयल-टाइम माइलेज और यहां तक कि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सहित कई जानकारी दिखाता है.

Advertisement

बेहद पावरफुल है बाइक का इंजन
125cc सेगमेंट में सुपर स्प्लेंडर इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. सुपर स्प्लेंडर XTEC में 124.7cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन देखने को मिल जाता है, जो रेगुलर वेरिएंट में भी मिल रहा है. यह इंजन 7,500 RPM पर 10.7 bhp की पावर और 6,000 RPM पर 10.6 Nm का पीक टॉर्क देता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. बाइक का माइलेज करीब 68 किलोमीटर प्रति लीटर है.

नई हीरो सुपर स्प्लेंडर XTEC को दो वेरिएंट में पेश किया गया है. इसके फ्रंट ड्रम ब्रेक वर्जन की कीमत 83,368 रुपये है, जबकि फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 87,268 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है. इसकी तुलना में सुपर स्प्लेंडर के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 79,118 रुपये से लेकर 83,248 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नगर परिषद और नगर पंचायत क्षेत्र के प्रत्याशियों के लिए जारी हुई चुनाव चिह्न की सूची, मनचाहा चिह्न ले सकेंगे उम्मीदवार

News Times 7

खून के सौदागर – बिहार समेत UP के कई जिलों में करते थे खून की सप्लाई ,चंदौली में खुला यह मामला

News Times 7

AAP को भाजपा का अल्टीमेटम, झुग्गी निवासियों को खाली फ्लैटों में शिफ्ट करें वरना हम करेंगे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़