News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

आदिपुरुष के फिल्म के सेट पर लगी भीषण आग

प्रभास और सैफ अली खान की फिल्म आदीपुरूष के सेट मे अचानक आग लगी, गोरेगांव स्थित फिल्म के सेट मे लगी आग से भगदड़ मच गया दरअसल फिल्म के सेट पर 50-60लोग थे जहां ये आग लग गयी, और तेजी से ये आग पुरे सेट पर फैलती जा रही है महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गोरेगांव स्थित प्रभास और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष के सेट पर भारी आग लग गई है। आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की आठ गाड़ियां मौजूद हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह फिल्म की शूटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद ही सेट पर आग लग गई और कुछ ही देर में तेजी से फैलने लगी। फिल्म के सेट पर लगभग पचास से साठ लोग मौजूद थे।प्रभाष और सैफ अली खान की फिल्म 'आदिपुरुष' के सेट पर लगी भीषण आग, 400  करोड़... - Major fire at set of adipurush film starring actors prabhas no  casualties - Latest News

मुंबई फायर ब्रिगेड के अनुसार, घटनास्थल पर दमकल की आठ गाड़ियां, पांच जंबो टैंकर, एक पानी का टैंकर और एक जेसीबी मौजूद है। घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। फिलहाल आग बुझाने का काम चल रहा है। अधिकारियों ने इसे स्तर दो की आग बताया है।  बता दें कि इस फिल्म में सैफ अली खान और प्रभाष लीड रोल में हैं।  हालांकि सेट पर सैफ अली खान और प्रभास मौजूद नहीं थे।

फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने ‘अमर उजाला’ को बताया कि आग के दौरान सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम होने के चलते सेट पर मौजूद सभी लोग सुरक्षित रहे।

Advertisement

फिल्म ‘आदिपुरुष’ का बजट करीब 400 करोड़ रुपये बताया गया है। इस फिल्म का सेट मुंबई में गोरेगांव पश्चिम इलाके के बांगुर नगर में लगा हुआ है। इस सेट पर पिछले दो महीने से रिहर्सल और तैयारियां चल रही थीं।VIDEO: प्रभास की 'आदिपुरुष' के सेट पर लगी आग, आज ही मुंबई में शुरू की थी  फिल्म की शूटिंग

मंगलवार की सुबह सुबह फिल्म के निर्देशक ओम राउत और फिल्म में भगवान राम का किरदार निभा रहे अभिनेता प्रभास ने ट्वीट करके शूटिंग शुरू होने की बात अपने प्रशंसकों के साथ साझा की थी।
जानिए घटना की वजह
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मंगलवार को दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे सेट पर अचानक से धुआं देखा गया। ये धुआं बिजली के तारों से निकल रहा था। शूटिंग के दौरान इस्तेमाल हो रहे भारी भरकम उपकरणों और रोशनी के सामान के चलते पुराने तारों पर लोड ज्यादा पड़ा और इनमें शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

देखते ही देखते आग ने सूखी लकड़ी से बने और पेंट से रंगे पुते सेट को अपनी चपेट में ले लिया। फिल्म का काफी काम चूंकि वीएफएक्स पर होना है, इसलिए वहां ऐसे दृश्यों की शूटिंग के दौरान बैकग्राउंड में इस्तेमाल होने वाला कपड़ा भी भारी मात्रा में मौजूद था, इससे भी हालात और बिगड़े।

Advertisement

फिल्म के सेट पर तमाम विदेशी तकनीशियन भी इस दौरान मौजूद थे। फिल्म के निर्माण से जुड़े लोगों ने पहले भी जानकारी दी थी कि फिल्म निर्देशक ओम राउत इस बार हॉलीवुड फिल्मों ‘अवतार’ और ‘स्टार वार्स’ जैसी फिल्मों के वीएफएक्स तकनीशियनों को इस फिल्म में ला रहे हैं।मुंबई के गोरेगांव में फिल्म सेट पर लगी आग, कोई हताहत नहीं, news in hindi

ओम राउत की पिछली फिल्म ‘तानाजी’ पिछले साल की हिंदी सिनेमा की सबसे  ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही है। फिल्म ‘आदिपुरुष’ हाल ही में सैफ अली खान के उस बयान को लेकर लंबे समय तक चर्चा मे रही, जिसमें उन्होंने इस फिल्म में राम कथा के खलनायक राणव का मानवीय चेहरा प्रस्तुत करने की बात कही थी। सैफ अली खान फिल्म में रावण का किरदार निभा रहे हैं।

,

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरकार का बड़ा ऐलान , होम आइसोलेशन मे मरीजों को घर पर ही मिलेगी आक्सीजन , जाने कैसे मिलेगा ये फायदा एक क्लीक से…

News Times 7

नवरात्रि में मां वैष्णो देवी समेत 5 मंदिरों के दर्शन के लिए IRCTC लेकर आया है खास टूर पैकेज

News Times 7

हिंदू कैलेंडर के अनुसार जानिए कब है दिवाली,कैसे करें पूजन और क्या होगी पूजन सामग्री

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़