News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में की बेहतरीन वापसी, पहले 10 विकेट झटके, फिर बढ़त भी बनाई

नई दिल्ली. रोहित शर्मा पहला 2 टेस्ट जीतने के बाद आत्मविश्वास में दिख रहे थे. ऐसे में इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी. हालांकि भारतीय टीम अपने इस खेल को बरकरार नहीं रख सकी. तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 109 रन बनाकर आउट हो गई. विराट कोहली ने सबसे अधिक 22 रन बनाए. इससे बल्लेबाजों के प्रदर्शन का अंदाजा लगाया जा सकता है. बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुन्हमैन ने 5 विकेट झटके. जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 156 रन बना लिए हैं. इस तरह से उसे पहले ही दिन 47 रन की बढ़त मिल चुकी है. इंदौर में खेले जा रहे टेस्ट में अब तक गिरे 14 में से 13 विकेट स्पिनर्स को मिले हैं जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ है. ऐसे में पहली पारी में 100 रन की बढ़त महत्वपूर्ण साबित हो सकती है.

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. ट्रेविस हेड 9 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार बने. 12 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद उस्मान ख्वाजा और मार्नस लैबुशेन ने टीम को संभाला. लैबुशेन शून्य पर जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए थे, लेकिन यह नोबॉल हो गई थी. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े. ख्वाजा 60 और लैबुशेन 31 रन बनाकर जडेजा का ही शिकार बने. कप्तान स्टीव स्मिथ भी 26 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर आउट हुए. पीटर हैंड्सकॉम्ब 7 और कैमरन ग्रीन 6 रन पर खेल रहे.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी
रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. मिचेल स्टार्क ने पहले ही ओवर में स्विंग होती गेंदों पर रोहित को परेशान किया. पहली ही गेंद ने रोहित के बल्ले का हल्का किनारा लिया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने डीआरएस नहीं लिया. 3 गेंद बाद स्टार्क की अंदर आती गेंद रोहित के पैड पर लगी और इस बार भी ऑस्ट्रेलिया ने डीआरएस का सहारा नहीं लिया जबकि रीप्ले में दिखा कि गेंद ऑफ स्टंप से टकराती. ऑस्ट्रेलिया ने छठे ओवर में कुन्हेमैन के रूप में स्पिनर को आजमाया और उन्होंने गेंद को तेजी से टर्न कराया. उनके ओवर की अंतिम गेंद को रोहित आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में चूक गए और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने उन्हें स्टंप कर दिया. रोहित ने 12 रन बनाए. कुहनेमैन ने इसके बाद गिल (21) को स्लिप में कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया.

Advertisement

पुजारा ने एक रन बनाए
चेतेश्वर पुजारा (1) सिर्फ 4 गेंद खेलने के बाद ऑफ स्पिनर नाथन की ऑफ साइड से तेजी से स्पिन होती गेंद पर बोल्ड हो गए. गेंद थोड़ी नीची भी रही. रवींद्र जडेजा लायन कुन्हेमैन की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 4 रन बनाए. इसके बाद अय्यर शून्य पर आउट हो गए और स्कोर 5 विकेट पर 45 रन हो गया. कोहली और श्रीकर भरत (17) ने छठे विकेट के लिए 26 रन जोड़े. भरत को लायन ने आउट किया. आर अश्विन 3 रन बनाकर कुन्हेमैन का शिकार बने. उमेश ने 17 रन बनाकर स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. उन्होंने 2 छक्के जड़े. सिराज शून्य पर रन आउट हुए. वहीं अक्षर पटेल 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

Advertisement

Related posts

अमृतसर में गुरु नानक देव हॉस्पिटल में लगी आग सकुशल निकाले गए 600 से अधिक मरीज

News Times 7

कानपुर दंगे में क्राउड फंडिंग का आरोपी हाजी वसी गिरफ्तार, एक महीने से था फरार

News Times 7

Weather – अगले 24 घंटों में इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, इंदौर में 39 साल का टूटा रिकॉर्ड

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़