News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

केजरीवाल सरकार में दो नए मंत्रियों की होगी तैनाती, जानिए कौन है सौरभ भारद्वाज और अतिशि

दिल्ली. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और जेल में बंद सत्येंद्र जैन  के इस्तीफे के बाद अब केजरीवाल सरकार में दो नए मंत्रियों की तैनाती होने जा रही है. सीएम अरविंद केजरीवला ने दो नए मंत्रियों के लिए सौरभ भारद्वाज और आतिशी का नाम एलजी को भेजा है. गौरतलब है कि सौरभ भारद्वाज दिल्ली के ग्रेटर कैलाश विधानसभा से तीन बार लगातार विधायक हैं.

सौरभ भारद्वाज वर्तमान में जलबोर्ड के उपाध्यक्ष और आम आदमी पार्टी संगठन में मुख्य प्रवक्ता की भूमिका निभा रहे हैं. सौरभ भारद्वाज पहली बार 2013 में विधायक चुने गये और 49 दिन की केजरीवाल सरकार में परिवहन विभाग समेत 4 बड़े विभागों के मंत्री भी रहे हैं थे. उस दौरान उनके पास परिवहन, फूड एंड सप्लाई, पर्यावरण और गृह विभाग का जिम्मा था. हालांकि,  2015 में वह विधायक चुने गए थे, लेकिन सौरभ भारद्वाज को मंत्री नहीं बनाया गया था. इसके बाद साल 2020 में तीसरी बार विधायक चुने गये और साल 2022 में दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष उन्हें केजरीवाल ने नियुक्त किया था.

वहीं, आतिशी आम आदमी पार्टी की तेज तर्रार नेता हैं. वह वर्तमान में कालकाजी से विधायक हैं. 2020 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और विधायक बनीं. 2019 लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर को ख़िलाफ़ चुनाव लड़ा और हार गई थी. केजरीवाल सरकार की ऐज्युकेशन पॉलिसी तैयार करने में आतिशी का काफ़ी अहम रोल रहा है.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री के सामने ही एसपी और सिक्योरिटी इंचार्ज में लात घुसो की बरसात

News Times 7

1 मार्च तक यूपी-बिहार से गुजरने वाली 46 ट्रेनें बंद ,देखें लिस्ट

News Times 7

बिहार में सभी स्कूल और कॉलेज 5 से 11 अप्रैल तक बंद करने के आदेश

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़