News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

LIC पॉलिसी से जुड़ी हर जानकारी घर बैठे अब WhatsApp पर करें पता, मिलेगी 11 सर्विस, इन स्टेप्स को करें फॉलो

Buxar,arun Kumar

LIC WhatsApp Services: अगर आप भी LIC पॉलिसीधारकों में से एक हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की है. दरअसल एलआईसी (LIC) ने वॉट्सऐप सर्विस (WhatsApp Service) शुरू की है. इंश्योरेंस कंपनी की इस सुविधा से पॉलिसीधारकों को एलआईसी ऑफिस के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, क्योंकि उनके सारे काम वॉट्सऐप के जरिए हो जाएंगे. इस सुविधा के माध्यम से एलआईसी पॉलिसीधारक कुछ खास सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे. हालांकि, यह सुविधा उन पॉलिसीधारकों को मिलेगी, जिन्होंने एलआईसी पोर्टल पर अपनी पॉलिसी रजिस्टर्ड की है.

वहीं LIC के जिन पॉलिसीधारकों ने अपनी पॉलिसी को ऑनलाइन रजिस्टर नहीं किया है, उन्हें वॉट्सऐप सर्विस का उपयोग करने के लिए पहले अपनी पॉलिसी को एलआईसी की ऑफिशियल साइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा. एलआईसी के पास आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर से ही आपको वॉट्सऐप पर मैसेज भेजना होगा. ग्राहक मोबाइल नंबर 8976862090 पर “हाय” लिखकर, घर बैठे पॉलिसी सेवाओं से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकेंगे.

Advertisement

जानिए क्या है प्रोसेस
8976862090 को सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में सेव करना होगा.ये एलआईसी का आधिकारिक व्हाट्सऐप नंबर है.फोन में नंबर को सेव करने के बाद आपको WhatsApp ओपन करना है.इसके बाद व्हाट्सऐप में इस नंबर के साथ चैट बॉक्स को खोलना होगा.चैट बॉक्स को ओपन करने के बाद आपको Hi लिखकर सेंड करना होगा.जैसे ही आप Hi लिखकर भेजेंगे आपको LIC का चैट बॉक्स में 11 ऑप्शन्स मिल जायेगे.आपको बस इन ऑप्शन्स में से जिस सर्विस के बारे में जानकारी चाहिए.उसके आगे दिखाई दे रहे ऑप्शन नंबर को लिखकर भेजना है.

WhatsApp Services पर मिलेगी ये सुविधा
1. प्रीमियम ड्यू2. बोनस इन्फॉर्मेशन3. पॉलिसी स्टेटस4. लोन एलिजिबिलिटी क्वोटेशन5. लोन रिपेमेंट क्वोटेशन6. लोन इंटरेस्ट ड्यू7. प्रीमियम पेड सर्टिफिकेट8. ULIP यूनिट्स का स्टेटमेंट9. LIC सर्विस लिंक्स10.Opt In/Opt Out सर्विसेज11. End Conversation

Advertisement
Advertisement

Related posts

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान के घर के पास मिला जिंदा बम, प्रशासन महकमे मे हड़कंप

News Times 7

बिहार में जल्द बनेगा चौथा एक्प्रेस-वे, इन 10 जिलों में तेज होगी विकास की रफ्तार दुगनी

News Times 7

दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के टेस्ट की तारीख जारी, चेक करें डिटेल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़