News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

टाटा ने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की शुरू की डिलीवरी

Tiago EV: टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि उन्होंने 133 शहरों में Tiago EV की डिलीवरी शुरू कर दी है. 2,000 टियागो ईवी का पहला बैच डिलीवर कर दिया गया है. Tata Motors ने Tiago EV के लिए एक ही दिन में 10,000 बुकिंग प्राप्त की, जिससे यह भारत में सबसे तेज बुक की गई EV बन गई. अब तक घरेलू निर्माता के पास इलेक्ट्रिक हैचबैक के लिए 20,000 से अधिक बुकिंग आज चुकी हैं.

टाटा मोटर्स टियागो ईवी को दो बैटरी पैक के साथ पेश कर रही है. छोटा वाला 19.2 kWh का बैटरी पैक है, जिसमें 250 किमी की ड्राइविंग रेंज मिल जाती है. दूसरा बड़ा 24 kWh का बैटरी पैक है, जिसमें 315 किमी की ड्राइविंग रेंज मिल जाती है. टियागो ईवी की कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होकर 11.79 लाख रुपये तक जाती है. दोनों कीमत एक्स-शोरूम हैं. यह चार वेरिएंट्स XE, XT, XZ+ और XZ+ Lux में उपलब्ध है. टियागो ईवी को टक्कर देने के लिए मार्केट में अब तक सिर्फ एक ही इलेक्ट्रिक कार है.

रेगुलर मॉडल से थोड़ा अलग है डिजाइन
टियागो ईवी के फ्रंट में दोनों सिरों पर सिग्नेचर ट्राई-एरो पैटर्न के साथ ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल हाइलाइट देखने को मिल जाते हैं. इसे रेगुलर मॉडल से अलग इलेक्ट्रिक-ब्लू इंसर्ट्स और ग्रिल पर ईवी बैज दिया गया है. इसके अलावा साइड प्रोफाइल को नए डुअल-टोन अलॉय व्हील पैटर्न द्वारा हाइलाइट किया गया है.भारत में शुरू हुई Tata Tiago EV की डिलीवरी, पहली खेप में 2000 यूनिट्स की  होगी डिलीवरी » EcoVahan

Advertisement

अंदर से बेहद लग्जरी है कार
बाहरी की तरह इंटीरियर में भी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एयर वेंट्स इलेक्ट्रिक ब्लू कलर में हैं. फीचर्स की बात करें तो टियागो ईवी में हरमन, एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एक हाईट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और माउंटेड कंट्रोल के साथ एक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील देखने को मिल जाता है.

इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टी-ड्राइव मोड्स, क्रूज कंट्रोल, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, स्मार्ट वॉच कम्पैटिबिलिटी के साथ 45 ZConnect फीचर्स, चार स्पीकर और चार ट्वीटर्स, लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री, री-जेन मोड्स (0, 1, 2, और 3), TPMS और ऑटो हेडलैंप के मिलतें है. इसके अलावा कार में रेन-सेंसिंग वाइपर्स, पार्किंग सेंसर के साथ एक रियर व्यू कैमरा, इलेक्ट्रिक ऑटो फोल्ड ORVMs, पावर्ड बूट ओपनिंग, EBD के साथ ABS और डुअल फ्रंट एयरबैग मिल जाते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अखिलेश का दावा -नाराज जनता सपा को जितवा सकती है 400 सीट, BJP के पास प्रत्याशी तक नहीं

News Times 7

महबूबा के तिरंगे न उठाने के बयान पर बीजेपी ने मचाया जम्मू कश्मीर में घमासान

News Times 7

चार धामो में दर्शन के लिए करीब 12 लाख 83 हजार पहुंचें श्रद्धालु ,अब तक 106 की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़