News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

गंगोत्री धाम में बर्फबारी शुरू वही सफेद चादर में ल‍िपटी घाटी, जानें पूरा हाल

कश्‍मीर घाटी. मैदानी इलाकों में जहां ठंड का प्रकोप बना हुआ है. वहीं, पहाड़ों पर भी मौसम बदलने लगा है और कई राज्‍यों में बर्फबारी भी होने लगी है. उत्‍तराखंड के उत्‍तरकाशी ज‍िले में अब मौसम बदलने लगा है. इसके साथ ही गंगोत्री धाम में हल्की बर्फबारी शुरू हो गयी है. लेक‍िन न‍िचले क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं. बर्फबारी की कई ताजा तस्वीरें गंगोत्री नेशनल पार्क से सामने भी आई हैं.

जानकारी के मुताब‍िक गंगोत्री धाम में मौसम ने करवट बदल ली है और कड़ाके की ठंड के साथ अब बर्फबारी होने लगी है. गंगोत्री नेशनल पार्क से कई तस्वीरें सामने आई हैं जहां सुबह से बर्फबारी जारी है. वहीं, कड़ाके की ठंड के बीच गंगोत्री नेशनल पार्क के कर्मचारी ड्यूटी पर डटे हुए हैं. उम्मीद जताई जा रही है क‍ि शाम तक इस पूरी घाटी में अच्छी बर्फबारी देखने को मिल सकती है.

 

Advertisement

इसके अलावा भारत मौसम व‍िज्ञान व‍िभाग के मुताब‍िक पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कुछ इलाकों और पश्‍च‍िमी उत्‍तर प्रदेश के छ‍िटपुट इलाकों में कोहरा घना से बेहद घना होने की संभावना जताई है. वहीं, ब‍िहार और जम्‍मू के कुछ क्षेत्रों में घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान जताया है. वेस्‍ट राजस्‍थान, हर‍ियाणा, द‍िल्‍ली, उत्‍तराखंड, पश्‍च‍िम बंगाल, असम और त्र‍िपुरा के छ‍िटपुट इलाकों में कोहरा की चादर छाए रहने का अनुमान जताया है.

इतना ही नहीं, घाटी में भी कड़ाके की ठंड और माइनस टेम्‍परेचर में लोगों का खासी परेशानी उठानी पड़ रही है. बारामूला के राफ‍ियाबाद में बर्फबारी की कुछ ऐसी तस्‍वीरें आ रही हैं. वहीं, उत्‍तरी कश्‍मीर में भारी बर्फबारी हो रही है. घाटी में बर्फीली हवाओं, शीतलहर और घने कोहरे से काफी परेशानी हो रही है.

कश्मीर में हाड़ कंपा देने वाली ठंड  ने गुरुवार को कुछ राहत जरूर दी थी. लेक‍िन आज फ‍िर हल्‍की बर्फबारी के बाद परेशानी बढ़ने लगी है. घाटी में पारा -2 ड‍िग्री तक लुढ़क गया है. मौसम व‍िभाग ने भी गुरुवार से दो दिनों तक छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी की होने की संभावना जताई थी.

Advertisement
Tags:
Advertisement

Related posts

किसानों की मांग पूरी नहीं होने पर बातचीत से पहले बड़े प्रदर्शन की चेतावनी

News Times 7

बच के रहें जारी है अभी भी कोरोना का खतरा ,हर रोज 50 हजार नए केस हो सकते है खतरे की घंटी

News Times 7

श्रीलंका में गहराते आर्थिक संकट के बीच विपक्ष के नेता सजिथ प्रेमदासा ने प्रधानमंत्री मोदी से की अपील अधिकतम संभव सीमा” तक मदद मुहैया कराने का किया आग्रह

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़