News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

म्यांमार से जम्मू-कश्मीर के रास्ते हो रही मानव तस्करी 15 हजार में खरीदकर ढाई लाख में लड़कियों को बेचा

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मानव तस्करी से जुड़े एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है. यह रैकेट रोहिंग्या लड़कियों को जम्मू-कश्मीर में बेचता रहा है. पुलिस ने जम्मू के सिद्दडा इलाके में एक रोहिंग्या को पुरानी करंसी नोटों के साथ गिरफ्तार किया था, लेकिन पूछताछ के दौरान उसने जो कबूल किया है उससे पुलिस भी हैरान रह गई.15 हजार में लड़कियों को खरीद कर भारत में इस जगह बेची जा रही ढाई लाख में,  पुलिस ने किए बड़े खुलासे - uttamhindu.com

जानकारी के मुताबिक म्यांमार के रहने वाले अब्दुल शकूर को पुलिस ने उस समय पकड़ा जब वह पुराने करंसी नोट लेकर जा रहा था. पुलिस की पूछताछ में उसने कबूला है कि वह म्यांमार से 10-15 हजार में लड़कियों को खरीदता और फिर उनको जम्मू- कश्मीर में दो से ढाई लाख रुपये में बेच देता है. पुलिस ने अब्दुल शकूर पर अवैध रूप से रोहिंग्याओं को देश में लाने और बाहर ले जाने का मामला दर्ज किया है. अब्दुल शकूर म्यांमार से कई लोगों को भारत ला चुका है.

आरोपी अब्दुल शकूर नेपाल के रास्ते मानव तस्करी को दे रहा था अंजाम  

Advertisement

पुलिस सूत्रों के अनुसार अब्दुल शकूर नेपाल के रास्ते इन लोगों को भारत लाता और फिर जम्मू-कश्मीर पहुंच जाता. कुछ लोगों को यहां से म्यांमार भी भेज चुका है. सूत्रों का कहना है कि म्यांमार से लायी गयी लड़कियों की शादी यहां पर स्थानीय और रोहिंग्या के साथ करवा चुका है. पुलिस ने इसके दो साथियों को भी हिरासत में लिया है और पूछताछ जारी है.संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन से मिली 6 विदेशी युवतियां, दिल्ली में क्या  करवाना चाहते थे पकड़े गए दो युवक - 6 foreign girls found by Sampark Kranti  Express train ...

कई रोहिंग्या अवैध तरीके से रहकर पुलिस को दे रहे चुनौती

गौरतलब है कि म्यांमार से काफी अवैध तरीके से रोहिंग्या जम्मू व आस पास के इलाकों में रहते हैं और पुलिस को जब भनक लगती है तो वह पहले ही इधर उधर भाग निकलते हैं. हालांकि जिन लोगों के पास यूएनओ के कार्ड हैं, उनकी संख्या भी बहुत है. कई रोहिंग्या इस समय जिला कठुआ के हीरानगर डिटेंशन सेंटर में हैं.

Advertisement

सिद्दडा पुलिस काफी समय से अब्दुल शकूर पर नजर रखे हुए थी, क्योंकि अक्सर ये गायब रहता था. कुछ दिन पहले पुलिस को पता चला कि ये एक फिर नई युवती को लेकर पहुंचा है. युवती हिंदी व स्थानीय भाषा नहीं बोल पाती थी. अचानक युवती गायब हो गई. तभी पुलिस ने इसको पकड़ा. हालांकि इसके दो साथियों फरीद आलम और यासीन को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. ये लोग म्यांमार में गरीब परिवारों की लड़कियों को लाकर यहां पर महंगे दाम पर बेचते थे.

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार विधानसभा से लोक जनशक्ति पार्टी का खेला खत्म , चिराग के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह नीतीश कुमार के साथ

News Times 7

राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस पार्टी ने दी प्रतिक्रिया

News Times 7

उज्जवला योजना को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, अब गैस कनेक्शन के लिए एड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़