News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा’ के दूसरे चरण की शुरुआत गुजरात से होगी ,अगले साल होगी समाप्त

केरल. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा  न‍िकाली जा रही है. इस यात्रा के जर‍िये कांग्रेस पार्टी लोगों को जोड़ने का काम भी कर रही है. इस बीच अब पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की है कि भारत जोड़ो यात्रा का सेकंड फेज (दूसरा चरण) भी होगा.

bharat jodo yatra can congress party revive itself by bharat jodo yatra - भारत  जोड़ो यात्रा से पूरा होगा 'कांग्रेस जोड़ो' का मकसद, मिलेगी संजीवनी?गुजरात (Gujarat) में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के ल‍िए कांग्रेस ने अभ‍ियान चलाने का न‍िर्णय ल‍िया है. कांग्रेस ने घोषणा की कि भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत पश्चिमी राज्य गुजरात से की जाएगी और 2023 में अरुणाचल प्रदेश में समाप्त होगी.

अखि‍ल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासच‍िव (संचार) जयराम रमेश ने कोल्लम में कहा क‍ि भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण 150 दिनों तक चलेगा. इस दौरान करीब 3,100 किमी की दूरी तय की जाएगी. यह दुनिया के किसी भी राजनीतिक दल की ओर से न‍िकाला गया अब तक का सबसे लंबा मार्च है. इससे पहले यह चीनी नेता माओत्से तुंग द्वारा किया गया था. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि अगर कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा सफल होती है, तो गुजरात से अरुणाचल प्रदेश की यात्रा के साथ आगे बढ़ेंगे.Bharat Jodo Yatra:आप भी हो सकते हैं शामिल, जानें राहुल गांधी के साथ कौन-कौन  भारत यात्री? Bharat Jodo Yatra: You can also join, know who are India  travelers with Rahul Gandhi? - News Nation

Advertisement

उधर, केरल में यात्रा के 18 दिन और उत्तर प्रदेश में केवल दो दिन बिताने को लेकर कांग्रेस पार्टी सीपीएम के न‍िशाने पर आ गई है. सीपीएम ने कांग्रेस पर न‍िशाना साधते हुए कहा क‍ि पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व की ओर से यूपी में यात्रा का कार्यक्रम पांच द‍िन का निर्धारित क‍िया गया था. इसको लेकर उनके आध‍िकारिक ट्विटर हैंडल पर वाकयुद्ध भी छ‍िड़ा हुआ देखा गया और आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए गए.

Advertisement

Related posts

लखनऊ में धर्म परिवर्तन का बना दबाव, महिला के न मानने पर फेका छत से निचे

News Times 7

कोविड के खिलाफ मोदी सरकार की ‘सुनियोजित लड़ाई’ ने भारत को रसातल में पहुंचा दिया है: -राहुल गांधी

News Times 7

किसानों की ट्रैक्टर रैली और दिल्ली दंगा मामले में पुलिस का अनुरोध खारिज करने पर बढ़ सकता है केजरीवाल और एलजी में विवाद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़