News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भारत में पहली बार दिल्ली से हरियाणा के बीच सरकार चलाएगी स्काईबस ,जानिये पूरा प्लान

नई दिल्ली. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली और हरियाणा में चुनिंदा मार्गों पर स्काईबस शुरू करना चाहते हैं जिससे यातायात की भीड़ और प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि जलवायु एजेंडा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है. प्रदूषण के साथ आर्थिक वृद्धि होना अच्छी रणनीति नहीं है.

नितिन गडकरी ने ज्यादा ब्योरा दिए बिना कहा, ‘मैं धौला कुआं से मानेसर तक स्काईबस (मास ट्रांजिक सर्विस) शुरू करना चाहता हूं. बाद में इसे बढ़ाकर सोहना तक किया जाएगा.’ गडकरी यहां बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. गडकरी ने कहा है कि उनका सपना भारत में ईधन के आयात को शून्य करने का है.Skybus News: दिल्ली से हरियाणा के बीच स्काईबस चलाएगी सरकार, नितिन गडकरी ने  बताया पूरा प्लान - delhi and haryana may soon get skybuses nitin gadkari  explains modi government plan – News18 ...

सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि उनका सपना भारत में जीवाश्म ईंधन के आयात को कम करना है. उन्होंने कहा कि उनका सपना जीवाश्म ईंधन के आयात को शून्य पर लाना है.

Advertisement

नितिन गडकरी ने यह भी कहा कि पानी से ग्रीन हाइड्रोजन बनाना केंद्र सरकार की प्राथमिकता है. इसके साथ ही उन्होंने परिवहन उद्देश्य के लिए इथेनॉल के उपयोग को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि इथेनॉल ‘आर्थिक रूप से सस्ता, प्रदूषण मुक्त और स्वदेशी’ था.ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा ! दिल्ली-गुरुग्राम के बीच शुरू होगी स्काई बस  सर्विस - delhi and gurugram may soon get sky bus service to curb pollution  and reduce traffic – News18 हिंदी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘इथेनॉल देश में कृषि विकास को बढ़ाने जा रहा है, क्योंकि हम चावल से इथेनॉल का निर्माण करेंगे.’ मंत्री ने यह भी कहा कि ताप विद्युत संयंत्रों पर प्रतिबंध लगाना अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं होगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Pulsar (पल्सर) रेंज की मोटरसाइकिलों के लिए ‘Dagger Edge’ एडिशन लॉन्च

News Times 7

भाजपा की महिला सांसद ने तलवारो से काटा केक, जम कर हुआ फोटो वायरल

News Times 7

पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर पीएम मोदी ने इमरान खान को पत्र लिखकर दी शुभकामनाएं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़