News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बिहार में विधायकों को प्रखंड से लेकर मुख्यालय तक मिलेगा दफ्तर सरकार ने की घोषणा

पटना. बिहार में विधायकों की पुरानी मांग रही है कि उनके लिए भी सरकार के द्वारा जिला में या उनके विधानसभा क्षेत्र में कार्यालय की व्यवस्था की जाए. फिलहाल विधायकों के लिए कार्यालय की व्यवस्था सरकार की ओर से कहीं नहीं की गई है ऐसे में विधायकों की मांग को देखते हुए सरकार ने निर्णय लिया है कि अब बिहार में विधायकों के लिए भी कार्यालय की व्यवस्था की जाएगी जहां बैठ कर वो अपने क्षेत्र की जनता के समस्याओं का समाधान कर सकेंगे.

सोमवार को बिहार विधानसभा में अग्निपथ योजना को लेकर जमकर हंगामा हो रहा था. विरोधी दल के सभी विधायक वेल में प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन इसी दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने विधायकों के हित में एक ऐलान करने की बात की जिसके बाद सभी विधायक अपने अपने जगह पर जा बैठे. दरअसल विधायकों की मांग के बाद बिहार विधानसभा में कार्य मंत्रणा की बैठक हुई जिस बैठक में यह सहमति बनी कि सभी विधायकों के लिए उनके प्रखंड कार्यालय और जिला समाहरणालय में बैठने के लिए कार्यालय के रूप में एक कमरा उपलब्ध कराया जाएगा.

Advertisement

इस बात की जानकारी विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने सदन में विधायकों को दी. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास में विधायकों की अहम भूमिका है. विधायक जनता की समस्याओं को आसानी से दूर करें, इसके लिए यह निर्णय लिया गया है. विधायकों के लिए उनके क्षेत्र में और जिले में कार्यालय की व्यवस्था किए जाने से विधायकों में भी काफी खुशी है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के सभी विधायक सरकार के इस निर्णय से प्रभावित दिखे.Bihar MLC sunil singh raised corona failure issue in the house |बिहार: MLC ने सदन में उठाया Corona संक्रमण के नाकामियों का मुद्दा, लाया कार्यस्थगन प्रस्ताव | Hindi News, राजनीति

विधायकों ने कहा कि अभी तक विधायकों को कार्यालय की व्यवस्था नहीं की गई थी जिसके कारण काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था. प्रखंड कार्यालय और जिला समाहरणालय में कार्यालय के रूप में एक कमरा मिल जाने से क्षेत्र की जनता की समस्याओं का निपटारा काफी आसान हो जाएगा क्योंकि प्रखंड कार्यालय और समाहरणालय में ही सभी मामलों का निपटारा होता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

तमिल कवि सुब्रमण्यम भारती की 100वीं पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने ट्वीट कर किया महान कवि नमन

News Times 7

जगन्नाथपुरी रथ यात्रा पर प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्पति गोविन्द ने दिए देशवाशियों को शुभकामनायें जानिए विशेष

News Times 7

शरद पवार ने निकाली सरकार पर भड़ास , कहा- अगर चुनाव न होते तो कृषि कानून वापस नहीं होते

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़