News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़हादसा

हिमाचल के कुल्लू में पैराग्लाइडर क्रैश होने से दो पर्यटकों की हुई दर्दनाक मौत, जानिये वजह

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के डोभी में आज यानि बुधवार को पैराग्लाइडर क्रैश हो गया है, जिसमें दो पर्यटकों की दर्दनाक मौत हो गई है. मरने वालों में पैराग्लाइडर पायलट 24 वर्षीय कृष्ण गोपाल और पर्यटक 20 वर्षीय आदित्य शर्मा अंबाला कैंट निवासी शामिल हैं. पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे लेकर छानबीन शुरू कर दी है. हादसा उस वक्त हुआ, जब पैराग्लाइडिंग टेक ऑफ साइट में उड़ान भरने के 2 मिनट बाद ही क्रैश हो गया. क्षेत्रीय अस्पताल में दोनों मृतकों के पोस्टमार्टम करवाए जा रहे हैं.

दुर्घटनाग्रस्त पैराग्लाइडर में पर्यटक और पायलट दोनों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार हादसे में गंभीर घायल पायलट किशन गोपाल को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उपचार के लिए पहुंचाया गया था, लेकिन उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. जबकि मृतक पर्यटक की पहचान हरियाणा के अंबाला निवासी 21 वर्षीय आदित्य के तौर पर हुई है.

मार्च में कांगड़ा की बीड़ बिलिंग घाटी पर हुआ था ऐसा ही हादसा
हिमाचल प्रदेश में पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व-विख्यात कांगड़ा जिला की बीड़-बिलिंग घाटी में हादसे थम नहीं रहे हैं. मंगलवार को फिर बिलिंग की टेक ऑफ साइट पर दर्दनाक हादसे में दो लोगों की जान चली गई है, जबकि पायलट गंभीर रूप से घायल है, जो टांडा मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है. मंगलवार शाम को हुए इस दर्दनाक हादसे में पैराग्लाइडर के क्रैश होने से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रहने वाले व्यक्ति सहित पैराग्लाइडर को धक्का देने वाले युवक की मौत हो गई, जबकि पायलट गंभीर घायल है.हिमाचल के कुल्लू में पैराग्लाइडर क्रैश, दो पर्यटकों की मौत – Legend News

Advertisement

ऐसे हुआ था हादसा
कांगड़ा में भी हादसा टेक ऑफ साइट बिलिंग में उस समय पेश आया, जब टेंडम फ्लाइट के दौरान पैराग्लाइडर में सवार पयर्टक आकाश अग्रवाल और पायलट विकास कपूर को उड़ान भरते समय राकेश कुमार सहायक के तौर पर उन्हें धक्का दे रहा था. इस दौरान राकेश का पैर पैराग्लाइडर की रस्सियों के साथ उलझ गया और वह भी पैराग्लाइडर के साथ लटक गया. तीनों के साथ लटकने से पैराग्लाइडर क्रैश हो गया और इस हादसे में ऊंचाई से गिरने से आकाश अग्रवाल और सहायक राकेश कुमार सहित पायलट विकास कपूर गंभीर रूप से घायल हो गए.

Advertisement

Related posts

मार्केट में आया अब बाबा का क्रेडिट कार्ड , पंतजलि प्रोडक्ट्स पर मिलेगी छूट

News Times 7

13 अप्रैल से होगी चैत्र नवरात्रि की शुरुआत, इस बार पूरे नौ दिन रहेगी नवरात्रि , 21 अप्रैल को मनाई जाएगी रामनवमी

News Times 7

साल 2023 में 30 साल बाद होली पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन 4 राशि के लोगों की चमकेगी किस्‍मत!

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़