News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

देश में तेजी से बढ़ते आम आदमी पार्टी का पंजाब से लेकर हरियाणा ,गुजरात हिमाचल और कर्नाटक को लेकर क्या है प्लान ?

दिल्ली के बाहर सियासी उपस्थिति दर्ज कराने वाली आम आदमी पार्टी की नजर अब राष्ट्रीय स्तर पर खुद को एक बड़ा विकल्प बनाने पर है. पंजाब में सरकार बनाने के बाद से अरविंद केजरीवाल की पार्टी देश के अन्य राज्यों में पैर पसारने की कोशिश में जुट गई है. यही वजह है कि आम आदमी पार्टी अब हरियाणा, गुजरात से लेकर कर्नाटक तक अपनी नींव मजबूत करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के पूर्व सांसद और हरियाणा इकाई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर को पार्टी में शामिल कराया. पंजाब के बाद एनसीआर में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए आम आदमी पार्टी का फोकस अब हरियाणा पर है.

कांग्रेस की जगह ले लेगी AAP? पंजाब के बाद अब हरियाणा से लेकर कर्नाटक तक की  बारी, समझें केजरीवाल का प्लान - aap eyes haryana karnataka and gujrat as  arvind kejriwal inductedइतना ही नहीं, आम आदमी पार्टी की नजर दक्षिण भारत की सियासत पर भी है और पार्टी दक्षिण के राज्यों पर भी नजर गड़ाए हुए है. यही वजह है कि आम आदमी पार्टी ने कर्नाटक के लोगों के साथ सियासी तालमेल बिठाने के प्रयास में सोमवार को दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में 1990 बैच के पूर्व आईपीएस अधिकारी और बेंगलुरु के पूर्व पुलिस आयुक्त भास्कर राव को पार्टी में शामिल किया. इसके अलावा, आम आदमी पार्टी हिमाचल में भी अपना शक्ति प्रदर्शन करने वाली है. पंजाब की जीत से उत्साहित अरविंद केजरीवाल 6 अप्रैल को हिमाचल की मंडी में रोड शो करेंगे. आम आदमी पार्टी की ये गतिविधियां इसलिए भी खास हैं, क्योंकि हिमाचल प्रदेश और गुजरात दोनों राज्यों में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

After the victory of Punjab the craze of Aam Aadmi Party increased in  Rajasthan many sarpanches reached Jaipur to take membership of the party -  पंजाब की जीत के बाद राजस्थान मेंपंजाब में जीत के बाद से जिस तरह आम आदमी पार्टी सक्रिय दिख रही है, ऐसे में सियासी पंडितों का मानना है कि केजरीवाल की पार्टी देश की राजनीति में कांग्रेस की भूमिका हथियाने की कोशिशों में जुट गई है. आम आदमी पार्टी ने सोमवार को अशोक तंवर और भास्कर राव को पार्टी में शामिल कराकर बैक टू बैक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इसके जरिए यह दिखाने की कोशिश की कि आम आदमी पार्टी का अब देशव्यापी विस्तार हो रहा है. वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने फिर से देश की सियासत में बदलाव की मांग करने वालों के लिए एक विकल्प के रूप में आम आदमी पार्टी को खड़ा किया.

Advertisement

Delhi: केजरीवाल फिर चुने गए 'AAP' के राष्ट्रीय संयोजक, एनडी गुप्ता को मिली  कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी | TV9 Bharatvarshआम आदमी पार्टी में दो दिग्गजों के शामिल होने के मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अशोक तंवर का राजनीतिक अनुभव निश्चित रूप से हरियाणा और देश भर में पार्टी संगठन के लिए बहुत मददगार साबित होगा. केजरीवाल ने कहा, ‘मेरी जड़ें हरियाणा से जुड़ी हुई हैं, इसलिए मैं अपनी हरियाणा इकाई को इस तरह मजबूत होते देखकर खुश हूं. मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी राज्य में भी सरकार बनाएगी. बता दें कि हरियाणा चुनाव से पहले तंवर ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर टीएमसी का दामन थामा था. वहीं, अरविंद केजरीवाल ने भास्कर राव का पार्टी में शामिल होने का स्वागत किया.Aam Aadmi Party Will Contest The 2023 Panchayat Elections In West Bengal -  आप के हौंसले बुलंद: पंजाब फतेह के बाद पर बंगाल पर नजर, नगर पंचायत चुनाव से  होगी शुरुआत - Amar Ujala Hindi News Live

Advertisement

Related posts

अंबाला के प्रमुख मंदिरों और गुरुद्वारों सहित हिमाचल प्रदेश के कई प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी

News Times 7

कश्मीर में कश्मीरी हिंदू एवं अल्पसंख्यक समुदाय के सभी कर्मचारियों को जिला मुख्यालयों में शिफ्ट करने के आदेश

News Times 7

देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाये जाने की मांग पर स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़