News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

भोजपुर-वीर कुंवर सिंह को जो इज्जत इतिहासकारों ने नहीं दिया, आज वो इज्जत बिहार के लोगों ने तिरंगे के साथ दिया है.

भोजपुर शाहनवाज अली

स्वतंत्रता सेनानी वीर कुंवर सिंह के जयंती में शामिल होने आज भोजपुर जिले के जगदीशपुर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विजयोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए, दुलौर मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में तलवार देकर उनका स्वागत किया गया. इस अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह ने स्वतंत्रता सेनानी वीर कुंवर सिंह के परिवार को सम्मानित किया, उन्होंने परिवार के वरिष्ठ लोगों को शॉल देकर सम्मानित किया.विजयोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए अमित शाह, कहा- इतिहास ने वीर कुंवर सिंह  के साथ अन्याय किया - vijayotsav programme union home minister amit shah  said babu kunwar singh not given due

अमित शाह ने अपने भाषण में कहा कि वीर कुंवर सिंह की धरती के लोगों को दिल से धन्यवाद देता हूं. चिलचिलाती धूप में लाखों लोग यहां उपस्थित हैं, उन सभी को मेरा नमन है. गृह मंत्री ने कहा कि जब मैं 7-8 साल का था, मेरे बाबूजी ने इतिहास पढ़ाने के लिए शिक्षक रखा था. उन्होंने मुझे वीर कुंवर सिंह की कहानियां सुनाई तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए थे. उन्होंने कहा कि वीर कुंवर सिंह वो अकेले व्यक्ति थे जिन्होंने विजय झंडा फहराया. उन्होंने जगदीशपुर से अयोध्या तक अंग्रेजों के होश उड़ाए थे.

Advertisement
Bihar News Live Updates: 25 शहरों की आबादी बढ़ी तो 14 की घटी, बिहार में  आबादी की संशोधित अधिसूचना हुई जारी | Bihar News Live Updates: Latest and  Breaking News Today | Patrika News

उन्होंने कहा कि तिरंगे के साथ ऐसी तस्वीर पहली बार देखी गयी है. जिसने बलिदान दिया उनके बारे में युवा पीढ़ी को बताना जरूरी है. वीर कुंवर सिंह को जो इज्जत इतिहासकारों ने नहीं दिया, आज वो इज्जत बिहार के लोगों ने तिरंगे के साथ दिया है. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने ऐसा कार्यक्रम अपने जीवन मे पहले कभी नहीं देखा है. वीर कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि देने इतने लोग आए हैं जो कि अद्भुत है.

अमित शाह ने मंच से भोजपुर में वीर कुंवर सिंह के नाम पर भव्य किला बनाने की घोषणा की. साथ ही आरा में वीर कुंवर सिंह की भव्य प्रतिमा लगाई जाएगी. ऐसे वीर सपूतों क सम्मान में कोई कमी नहीं होगी. स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों का स्मारक बनाया जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी ने हमारे सामने यह लक्ष्य रखा है. अमर शहीदों को ऐसे जीवित करें कि सदियों तक वो जिंदा रहें.

Advertisement
Barauni News in Hindi, बरौनी समाचार, Latest Barauni Hindi News, बरौनी न्यूज़

इस दौरान अमित शाह ने वशिष्ठ नारायण सिंह को भी याद किया. उन्होंने कहा कि बिहार में भोजपुर की धरती पर आज नया इतिहास बना है. विजयोत्सव में एक साथ 77,900 तिरंगा फहराया गया है. बिहार ने पाकिस्तान के 57 हजार झंडा फहराने के रिकॉर्ड को तोड़ा है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने यह आंकड़ा दर्ज किया है.

Advertisement

Related posts

25 की हुईं सारा अली खान, बर्थडे सेलिब्रेशन की खास तस्वीरों को किया शेयर

News Times 7

आदिपुरुष मूवी में सैफ अली खान को रावण बनना पड़ा बारी,केस हुआ दर्ज, क्या है मामला जानें

Admin

छत्तीसगढ़ में जारी है पुलिस आंदोलन ,बस्तर में हथियार डाल आंदोलन कर रहे 1000 जवान, जानें क्यों

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़