News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

हिमाचल में बारिश ने मचाई तबाही, 24 घंटे में 15 मौतें, 828 रोड बंद, मनाली-सोलन में बारिश ने तोड़ा 50 साल का रिकॉर्ड

शिमला. हिमाचल प्रदेश में बीते तीन दिन से जैसे मॉनसून का रौद्र रूप दिख रहा है, वैसा नजारा पहले कभी नहीं दिखा. हालात बेकाबू हो गए हैं. लगातार बारिश ने जल थल एक कर दिया है. हिमाचल में भारी वर्षा से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सोमवार दोपहर तक मिली जानकारी के अनुसार, छह जिलों में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है. बारिश की वजह से पिछले 24 घंटों में 15 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान भूस्खलन से छह नेशनल हाईवे सहित 828 सड़कें बंद हैं. इसी तरह 4686 बिजली ट्रांसफार्मर और 785 पानी की स्कीमें ठप्प हो गई है. मनाली, सोलन और रोहडू में बारिश ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

दरअसल, हिमाचल प्रदेश में लगातार तीसरे दिन से तेज बारिश का सिलसिला जारी है. भारी वर्षा से राज्य में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. व्यापक वर्षा को देखते हुए सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों में सोमवार और मंगलवार (10 और 11 जुलाई) के लिए अवकाश घोषित किया गया है. इसके अलावा हिमाचल हाईकोर्ट और सभी जिला अदालतों में भी सोमवार को अवकाश कर दिया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के वैज्ञानिक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि अगले 24 घण्टों में भी भारी बारिश की आशंका है. छह जिलों चम्बा, कूल्लु, शिमला, सिरमौर, सोलन और मंडी में बाढ़ की चेतावनी दी गई है. जुलाई माह में पिछले 24 घंटों के दौरान मनाली, सोलन व रोहडू में बारिश ने पिछले 50 साल के रिकार्ड तोड़े हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

देशभर में कोरोना से हालात खराब -बुधवार को देश में रिकॉर्ड 1 लाख 26 हजार 265 लोग संक्रमित

News Times 7

भुखमरी में भारत ने श्रीलंका-और पाकिस्तान को पछाड़ा छह पायदान नीचे खिसक 121 देशों में 107वें स्थान पर पंहुचा

News Times 7

सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी -10वीं-12वीं क्लास की कंपार्टमेंट परीक्षा, सितंबर के अंत में हो सकती है

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़