News Times 7
बड़ी-खबर

भगवा छात्रों के गुट में ‘अल्लाहू अकबर’ चिल्लाने वाली छात्रा ने कहा- हिंदू दोस्तों ने मेरा समर्थन किया

बेंगलुरु: कर्नाटक में हिजाब विवाद थमता नज़र नहीं आ रहा। बिते दिन एक कॉलेज में भगवा शॉल पहने छात्रों के एक बड़े समूह ने हिजाब पहनी छात्रा को घेर नारेबाजी की थी। जिसके बाद अब हिजाब पहनी छात्रा ने कहा है कि उसे अकेले उनका सामना करने की चिंता नहीं थी और वह हिजाब पहनने के अपने अधिकार के लिए लड़ती रहेगी।

मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में हिजाब पहनी कॉमर्स की छात्रा मुस्कान स्कूटी से जैसे ही कॉलेज में दाखिल होती हैं, भगवा शॉल ओढ़े छात्र उसका विरोध करने लगे और इस दौरान ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगें जिसके जवाब में मुस्कान ‘अल्लाहू अकबर’ का नारा लगाती हैं।  वहीं इस पर छात्रा का कहना है कि मैं चिंतित नहीं हूं। जब मैं कॉलेज में प्रवेश कर रही थी तब वे मुझे आगे नहीं बढ़ने दे रहे थे क्योंकि मैंने बुर्का पहना था।

उन्होंने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके बाद मैं ‘अल्लाहू अकबर’ चिल्लाने लगी। प्रिंसिपल और लेक्चररों ने मेरा समर्थन किया और मेरी सुरक्षा की। उसने कहा कि जब वह कॉलेज में छात्रों के रूप में समूह के लगभग 10 फीसदी लड़कों को जानती थी, जबकि बाकी लोग बाहरी लग रहे थे। हमारी प्राथमिकता हमारी शिक्षा है। वे हमारी शिक्षा को बर्बाद कर रहे हैं। यह पिछले हफ्ते ही शुरू हुआ है। हम हर समय बुर्का और हिजाब पहनते थे। मैं क्लास में हिजाब पहनती थी और बुर्का उतारती थी।

Advertisement

हिजाब हमारा एक हिस्सा है। प्रिंसिपल ने कभी कुछ नहीं कहा। बाहरी लोगों ने इसकी शुरुआत कर दी है। प्रिंसिपल ने हमें बुर्का नहीं ले जाने की सलाह दी है। हम हिजाब के लिए विरोध जारी रखेंगे।

Advertisement

Related posts

हाई कोर्ट ने पूछा है- ‘सांसदों की अंतरात्मा को झकझोरने के लिए और कितनी निर्भयाओं के बलिदान की जरूरत है?

News Times 7

LG ने गृह मंत्रालय को भेजी सिफारिश,15-18 वर्षीय पत्नी संग गैर-सहमति से यौन संबंध रेप माना जाए

News Times 7

सीएम योगी को व्हाट्सएप नंबर पर मिली धमकी कहा- बम से उड़ा देंगे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़