News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

सऊदी अरब मई में कच्चा तेल कर देगा महंगा, जानिये किस किस देश पर पड़ेगा प्रभाव

रूस पर पश्चिमी प्रतिबंधों के बाद वैश्विक आपूर्ति बाधित होने के बीच मध्य पूर्व के बेंचमार्क में मजबूत लाभ पर नज़र रखते हुए शीर्ष तेल निर्यातक सऊदी अरब मई में एशिया के लिए कच्चे तेल की कीमतों को नई ऊंचाई तक बढ़ा सकता है.

सऊदी अरब ने तेल उत्पादन पर ऐसा क्या कह दिया कि भारत चिढ़ गया - BBC News  हिंदीरॉयटर्स के अनुसार, उसके सर्वेक्षण से पता चला है कि मई में प्रमुख अरब लाइट क्रूड का आधिकारिक बिक्री मूल्य (ओएसपी) औसतन 5 डॉलर प्रति बैरल की वृद्धि के साथ ओमान/दुबई से लगभग 10 डॉलर प्रति बैरल ज्यादा तक पहुंच सकता है, जो इस ग्रेड का अब तक का उच्चतम प्रीमियम है.

रूस के रिफाइनिंग उत्पादन और डीजल निर्यात में कटौती के कारण, मध्यम डिस्टिलेट के लिए रिफाइनर का मार्जिन भी इस महीने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया. हालांकि, सुस्त व्यापार में स्पॉट प्रीमियम पिछले सप्ताह के शिखर से आधा हो गया है, जिससे कुछ खरीदारों ने सऊदी तेल की कीमतों में छोटी बढ़ोतरी का आह्वान किया है.
सऊदी अरब और रूस की लड़ाई जारी रही तो तेल का क्या होगा - BBC News हिंदीइस बीच रूस ने मौजूदा अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों के मुकाबले 35 डॉलर प्रति बैरल के डिस्काउंट पर कच्चा तेल बेचने का ऑफर दिया है. रूस के इस ऑफर पर मोदी सरकार गंभीरता से विचार कर रही है. रूस ने भारत को कच्चे तेल बेचने के दौरान शिपिंग और बीमा खर्च की भी जिम्मेदारी खुद लेने का ऑफर दिया है.मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार के रेट के मुकाबले रूस भारत को सस्ते दामों के साथ 35 डॉलर प्रति डिस्काउंट पर कच्चा तेल बेचने को तैयार है. जाहिर है इसका बड़ा फायदा भारत के उपभोक्ताओं को मिलेगा जो हर रोज पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों में परेशान हैसऊदी अरब का इनकार तो मोदी सरकार का करारा वार, दोस्ती में दादागिरी नहीं  चलेगी! | Oil news India willing to cut oil imports from Saudi Arab opec now  buy more from

Advertisement
Advertisement

Related posts

BJP सांसद वरुण गांधी ने अग्निवीरों के लिए अपनी पेंशन छोड़ने की पेशकश

News Times 7

गुजरात चुनाव से पहले ही आप के प्रत्याशी का हुआ अपरहण, सिसोदिया ने दी जानकारी, लगाया भाजपा पर आरोप

News Times 7

जाति आधारित राजनीति पर टिके राजनीतिक दलों को यूपी के चुनाव नतीजों ने सिखाया सबक

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़